जौनपुर में फाल्ट ठीक करते समय लाइनमैन की मौत, ग्रामीणों ने शव रखकर किया हंगामा

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 12:51 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जलालपुर क्षेत्र के सेहमलपुर गांव में 11 हज़ार वोल्ट की लाइन फॉल्ट सुधारने के पोल पर चढ़े लाइनमैन की करंट लगने से मृत्यु हो गयी। पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि जलालपुर उपकेंद्र से जुड़े सेहमलपुर गांव में रात आठ बजे 11 हज़ार वोल्ट की लाइन में फॉल्ट आ गया। ग्रामीणों की सूचना पर दलपत पट्टी गांव निवासी प्राइवेट लाइनमैन पंधारी यादव (30) फॉल्ट सुधारने मौके पर पहुंचा।

ग्रामीणों के मुताबिक उपकेंद्र पर सूचना देकर आपूर्ति बंद कराई गई। रात करीब साढ़े नौ बजे शट डाउन लेकर पंधारी यादव पोल पर चढ़कर फाल्ट सुधारने लगा। इसी दौरान अचानक बिजली चालू कर दी गई। हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से पंधारी पोल पर ही चिपक गया। काफी देर तक उसका शव जलता रहा।उन्होंने बताया कि आनन-फानन में ग्रामीणों ने दुबारा उपकेंद्र पर सूचना देकर बिजली बंद कराई, लेकिन तब तक पंधारी की मृत्यु हो चुकी थी। उसका शव पोल के ऊपर ही तारों से चिपका रहा। सूचना पाकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सैकडों की तादाद में जुटे ग्रामीण बिजली निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे।

सूचना पाकर जलालपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष के के गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण डीएम को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि शट डाउन लेने के बाद भी बिजली चालू कर दी गई। उपकेंद्र के कर्मचारियों की लापरवाही से घटना हुई है। दोषियों पर सख्त कारर्वाई करते हुए मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाए, इसके बाद ही वह शव पुलिस को ले जाने देंगे। 

Edited By

Ramkesh