ईट के भट्टे की आड़ में चल रहा था कच्ची शराब का अड्डा, पुलिस ने मारा छापा

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 02:31 PM (IST)

गोरखपुरः कहते हैं कि शराब और सत्ता का नशा छुड़ाए नहीं छूटता। कानून बना भर देने से या सियासी हलकों में अपना परचम लहरा भर देने से नशे से निजात नहीं मिल सकती। योगी अदित्यनाथ भले ही अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लाख दावे कर ले, लेकिन वो जान कर भी इस तथ्य से अनजान हैं कि उनके ही गढ़ में कानून की धज्जियां उड़ाने वाले भी कम नहीं हैं। अवैध दुकानें तो आपने बंद कर दीं, अफसरों को भी हिदायतें दे दीं, कुछ जगह कार्रवाई भी कर दी, लेकिन आपका कानून नकली शराब या ज़हरीली शराब बेचने वालों पर लगाम नहीं लगा पा रहा। उनका धंधा बदस्तूर जारी है। 
इसी कड़ी में ताजा मामला योगी के गढ़ गोरखपुर के झंगहा थाना झेत्र का है। जहां राजधानी इलाके में ईट-भट्टे की आ़ड में अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। पुलिस के मुताबिक उन्हें किसी मुखबिर की सूचना मिली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस ने अवैध देसी शराब को कब्जे में लेकर लहन और बनाने वाले उपकरण को नष्ट कर दिया। 
बताते चले कि पुलिस ने भारी मात्रा में 150 लीटर अवैध शराब जब्त कर 400 टन लहन पुलिस द्वारा नष्ट किया गया है। लेकिन पुलिस वहां मौजूद किसी भी शराब के धंधे में लिप्त लोगों को पकड़ने में नाकाम रही। फिलहाल पुलिस ने भट्टा मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस का कहना है कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।