इनामी बदमाशों ने नैनी जेल में की शराब और मुर्गे की दावत, ADG ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2019 - 12:24 PM (IST)

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद के अहमादाबाद जेल में शिफ्त होते ही नैनी जेल में शराब पार्टी हुई, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस दौरान शूटरों ने शराब और मुर्गे की दावत की। वहीं मामला सामने आने के बाद एडीजी जेल ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है। बता दें कि, वायरल तस्वीरों में 50 हजार रुपये का इनामी उदय यादव, 25 हजार रुपये का इनामी रानू, पार्षद पति राजकुमार और 50 हजार रुपये का इनामी गदऊ पासी शामिल है।

3 जून को साबरमती सेंट्रल जेल में शिफ्ट हुए अतीक अहमद
उल्लेखनीय है कि, अतीक को 3 जून को भारी सुरक्षा के बीच अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में शिफ्ट कर दिया गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक को नैनी जेल से गुजरात के साबरमती सेंट्रल जेल अहमदाबाद शिफ्ट किया गया। बाहुबली अतीक को स्थानांतरित किए जाने का आदेश 31 मई को पहुंचा था। गौरतलब है कि, अतीक पर लखनऊ के कारोबारी को गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है।

अतीक अहमद पर लगा है ये आरोप
पीड़ित मोहित का आरोप है कि अतीक के गुर्गे फारूक और जकी अहमद ने धमकाकर उनके गोमतीनगर स्थित रियल एस्टेट के कार्यालय पर कब्जा कर लिया था। ये लोग उसपर कंपनी के शेयर ट्रांसफर करने का दवाब बना रहे थे। मोहित का कहना था कि इनकार करने पर अतीक के गुर्गों ने 26 दिसंबर को घर के पास से उनकी फॉर्च्यूनर (यूपी32जेआर-1804) समेत अगवा कर लिया। मोहित को देवरिया जेल ले जाया गया। मोहित के मुताबिक वहां अतीक अहमद, उनका बेटा उमर और 10-12 लोग मौजूद थे। मोहित को बैरक में ही डंडों से पीटा गया।

इसके बाद अतीक ने धमकाकर मोहित की 5 कंपनियों को अपने गुर्गों फारूख और जकी अहमद के नाम ट्रांसफर करवा लिया। इसके बाद अतीक के गुर्ग उसे जेल से बाहर ले आए और उनकी गाड़ी छीन ली और जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। इस घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली जेल भेजते हुए देवरिया जेल के अधिकारियों पर कार्रवाई की थी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतीक अहमद को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया था। अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का भी आरोप है। प्रयागराज के कई थानों में अतीक पर हत्या, अपहरण, रंगदारी, समेत कई दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं।

Deepika Rajput