कानपुरः शटर खुलने से पहले ही शराब की दुकानों पर पहुंचे खरीददार, लगाई लंबी लाइन

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 12:51 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रेड जोन में भी सोमवार से शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दिये जाने के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर में सुबह से ही शराब दुकानों पर लम्बी लाइन लगी शुरू हो गयी थी। लोगों की लंबी लाइन और भीड़ को संभालने के लिए तथा सोशल डिस्टेंसिंंग बनाये रखने के लिये पुलिस को माेर्चा संभालना पड़ा।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से संजीदा कानपुर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में शहरी क्षेत्रों में आबकारी सरकार की एकल दुकानें और सशर्त निर्माण कार्यो को छोड़ कर कोई रियायत नहीं देने का फैसला किया है। वहीं ग्रामीण इलाकों में जरूरी वस्तुओं की दुकानो के अलावा औद्योगिक एवं निर्माण गतिविधियां संचालित करने की अनुमति दी है।

जिलाधिकारी डा ब्रहृम देव राम तिवारी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि कानपुर रेड जोन में है और यहां कोविड-19 के संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी की संभावना बनी हुई है। इसको देखते हुये कानपुर नगर में लाकडाउन चार फरवरी से 17 फरवरी तक पूर्ववत जारी रहेगा।

हालांकि बाद में जिलाधिकारी कार्यालय से संशोधित आदेश जारी हुआ जिसके अनुसार शहरी और ग्रामीण इलाकों में हाटस्पाट को छोड़कर शराब की दुकानें सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक खोले जाने की अनुमति दी गई है। शहरी इलाकों मे निर्माण गतिविधियां ऐसे स्थानों पर प्रचलित की जायेंगी जहां श्रमिकों के रहने की अस्थायी व्यवस्था हो।

 

 

Tamanna Bhardwaj