BSP ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के प्रत्याशियों की जारी की सूची

punjabkesari.in Wednesday, Feb 14, 2018 - 12:28 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा होते ही सभी पार्टियों में राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई हैं। वहीं बसपा ने 11 मार्च को फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयारियां शुरु कर दी हैं। बसपा ने बुधवार को लोकसभा के प्रत्याशी के नाम का भी ऐलान कर दिया है।

दरअसल, सभी पार्टियों के नेता इन सीटों पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। वहीं 2019 के आगामी लोकसभा चुनावों से पहले होने वाले फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव सभी पार्टियों के लिए साख का सवाल रहने वाला है। बताया जा रहा है कि भाजपा भी इन दोनों सीटों पर हक जमाने का दावा कर रही है।

बता दें की बसपा सुप्रीमो मायावती अगले महीने होने वाले उपचुनाव को लेकर ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं। जोरों शोरों पर तैयारी कर रही बसपा को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बसपा इस बार उपचुनावों में जीतने का मौका हाथ से नहीं जाने देंगी।

बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने इन दोनों लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख बीते दिनों घोषित कर दी थी। जिसके चलते बुधवार को बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा के प्रत्याशी का नाम ऐलान कर दिया है। जोन इंचार्ज डा. राम कुमार कूरिल ने प्रत्याशीयों को लेकर टिकेट की घोषणा की है। जिसके चलते लालगंज सुरक्षित सीट से पूर्व मंत्री घूरा राम को टिकट मिला है और पूर्व सांसद डा. बलिराम इस बार टिकट से वंचित हो गए हैं।