CM योगी ने रखा राम मंदिर के गर्भगृह का पहला पत्थर, कहा- शिलापूजन मेरे लिए सौभाग्य की बात

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 10:37 AM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। रामलला के गर्भगृह का निर्माण आज से शुरू होने जा रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के गर्भगृह की आज आधारशिला रख दी है। इसके साथ ही सीेएम योगी ने मंत्रोच्चारण के बीच पूजन किया। इस मौके पर देशभर से तमाम संत अयोध्या पहुंचे हैं। 
PunjabKesariमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 500 साल से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे, आज उन सभी लोगों के दिल को खुशी मिली होगी, गर्भगृह का पहला पत्थर रख दिया है, गोरक्षनाथ पीठ की तीन पीढ़ी इस मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुई थी। गर्भगृह का पहला पत्थर रखने के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से शिलाओं के रखने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा, अब वो दिन दूर नहीं है जब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या धाम में बनकर तैयार हो जाएगा, यह मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा। 

वहीं अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि अधिरचना पर काम आज से शुरू हो रहा है, हमारे पास कार्यों को पूरा करने के लिए 3-चरण की समय सीमा है, 2023 तक गर्भगृह, 2024 तक मंदिर निर्माण और 2025 तक मंदिर परिसर में मुख्य निर्माण होगा.

रामलला की जन्मस्थली पर बनने वाले गर्भ गृह का आकार 20 फीट चौड़ा और 20 फीट लंबा होगा। मुख्यमंत्री सुबह 9:30 बजे राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे। जहां पर वह भगवान के गर्भगृह स्थल पर 40 प्रकांड विद्वानों की मौजूदगी में पूजन करेंगे।

PunjabKesariइसके बाद सुबह 9:30 बजे से 12:00 बजे तक भगवान रामलला के गर्भगृह के लिए शिलाएं लगाई जाएंगी, जो नक्काशीदार पिंक स्टोन की होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static