LIVE: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 का PM मोदी ने किया उद्घाटन, बोले- यूपी में निवेशकों का स्वागत

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 01:29 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंच प्रदर्शनी में लगाए स्टालों का अवलोकन कर रहे हैं। उनके साथ देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रदेश के मुखुयमंत्री योगी आदित्यनाथ सिंह सहित प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक एवम केशव मौर्य, औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी , मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भी प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे हैं। देशभर के उद्योगपति भी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल हुए हैं।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति में वो सामर्थ्य है कि आपके सपने और संकल्पों को नई उड़ान, नई ऊंचाई देगा। उत्तर प्रदेश के नौजवानों का परिश्रम, सामर्थ्य, समझ, समर्पण आपके सभी सपने, संकल्पों को सिद्ध करके रहेगा।

उन्होंने कहा कि मैं काशी का सांसद हूं इसलिए इतना चाहूंगा कि कभी समय निकालकर मेरी काशी देखकर आइए। काशी बहुत बदल गई है।विश्व की ऐसी नगरी, अपनी पुरातन सामर्थ्य के साथ नए रंग-रूप में सज सकती है, ये उत्तर प्रदेश की ताकत का जीता-जागता उदाहरण है। यूपी में 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश से संबंधित समझौते यहां हुए हैं। ये रिकॉर्ड निवेश यूपी में रोजगार के हजारों नए अवसर बनाएगा।

 

पीएम ने कहा कि ये भारत के साथ ही उत्तर प्रदेश की ग्रोथ स्टोरी को बढ़ते दिखाता है। दुनिया आज जिस भरोसेमंद साथी को तलाश रही है उस पर खरा उतरने का सामर्थ्य सिर्फ हमारे लोकतांत्रिक भारत के पास है।

बता दें कि पीएम मोदी 80 हजार करोड़ के 1,406 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे। इन प्रोजेक्ट में कृषि, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स, एमएसएमई, विनिर्माण, ऊर्जा, फार्मा, पर्यटन, रक्षा, एयरोस्पेस, हथकरघा तथा कपड़ा आदि जैसे सेक्टर शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static