नवविवाहिता की पंखे से लटकी मिली लाश, ससुरालियों ने बताया साड़ी के लिए की आत्महत्या !

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 04:37 PM (IST)

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में उस समय हड़कंप मच गया जब नवविवाहिता की फांसी से लटकी लाश मिली। देखते ही देखते यह सारी खबर आग की तरह फैल गई। लड़की के परिजनों सहित सभी लोग मौके परपहुंच गए। मृतका के ससुराल वालो का कहना है कि शादी में चढ़ाई गई साड़ी पंसद ना आने पर बहू ने यह कदम उठाया है, जबकि मामला संदिग्ध लग रहा है।  

दरअसल, अकराबाद थाना क्षेत्र के पनेठी के रहने वाले अतर सिंह की पुत्री की शादी एक माह पहले बड़े ही धूमधाम के साथ एक लॉज में की गई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही विवाहिता और उसके पति में कपड़ों को लेकर मामूली कहासुनी होने लगी। परिजनों ने बताया कि शादी में पति द्वारा चढ़ाए गए  कपड़े विवाहिता को पसंद नहीं थे। हालांकि मृतका की सास ने उससे कहा था कि जल्द ही मैं तुझे तेरी पसंद के नए कपड़े दिलवा दूंगी। आज पति पत्नी दोनों गंगा स्नान करने के लिए जा रहे थे। अचानक जब सुबह तैयारी चल रही थी उसी दौरान पति ने कमरे में जाकर देखा तो नवविवाहिता पंखे से लटकी हुई थी।

आनन-फानन में बन्नादेवी देवी पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और गेट तोड़कर देखा तो विवाहिता की मौत हो चुकी थी। आईटीआई में नौकरी करने वाली सास ने बताया है कि वह शादी में दिए गए साड़ी को लेकर काफी दिन से टेंशन में थी। बावजूद आज उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया यह हमें भी उम्मीद नहीं थी।  घटना के बाद लड़की और लड़का दोनों ही पक्षों के लोगों में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस के लिए भेज दिया है। फॉरेंसिंग की टीम मौके पर बुला ली गई है जो जांच पड़ताल में जुटी हुई है। सवाल फिर वही उठता है कि महज साड़ी के लिए विवाहिता ने अपनी जान दे दी।

 

 

Ruby