छात्रों को परोसी गई सब्जी में भुन गई छिपकली, खाने के बाद 105 बच्चे बीमार

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 11:30 AM (IST)

मिर्जापुरः मिर्जापुर के एक संचालित आश्रम में घोर लापरवाही का एेसा मामला सामने आया है, जिसके बाद कहा जा सकता है कि यहां के बच्चे राम भरोसे ही हैं। आश्रम के खाने में छिपकली गिरने से 105 छात्र बीमार हो गए। जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। हैरत होती है ये जानकर कि स्कूल प्रशासन इतना लापरवाह हो गया है कि आए दिन बच्चों के साथ होने वाली अनहोनियों की वजह बन रहा है।

जानकारी के मुताबिक मामला अमरावती रोड पर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय का है, जहां बच्चों के लिए बजरबट्टू की सब्जी बनाई गई थी, बीती रात करीब साढ़े 9 बजे जब बच्चे खाना खाने लग गए कि तभी खाने में से भुनी छिपकली निकल आई। छिपकली निकलने पर आश्रम में हड़कंप मच गया। वहीं दूषित खाना खाकर बच्चे बीमार पड़ने लग गए।

बच्चों के पेट में दर्द होने लग गया। कई छात्रों को उल्टियां भी होने लगी। बच्चों की यह दशा देख कर अध्यापक भी घबरा गए और पुलिस के साथ ही 108 नंबर की एंबुलेस को सूचना दी। सूचना पर फोर्स के साथ ही एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। वहीं रात के करीब 10 बजे 2 वहां एंबुलेंस पहुंची। जिसमें बीमार बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। सभी छात्रों को मंडलीय अस्पताल और विन्ध्याचल सीएचसी मे भर्ती कराया गया है।