LLB छात्र की हत्या के मामले ने पकड़ा तूल, प्रदर्शनकारियों ने फूंकी बस

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2018 - 09:00 AM (IST)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के डिग्री कालेज के छात्र की निर्मम हत्या के बाद आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने राज्य परिवहन निगम की एक बस में आग लगा दी। इलाहाबाद डिग्री कालेज (एडीसी) एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की हत्या के विरोध में छात्रों के साथ ही अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

जानकारी के अनुसार बड़ी संख्या में छात्रों ने जिलाधिकारी आवास का घेराव किया और फिर कचहरी में सभा कर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए मृतक आश्रितों को मुआवजा देने के साथ ही तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। सभा के दौरान ही कुछ छात्र नारेबाजी करते हुए लक्ष्मी टाकीज से बैंक रोड की तरफ बढ़ गए। वहां एक सिटी बस में आग लगा दी। कचहरी के सामने भी प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ कर सरकार विरोधी नारे लगाए।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन पर रासुका लगाई जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहर, पुलिस अधीक्षक (नगर) सिद्धार्थ शंकर मीणा कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने आंदोलित प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र मानने को तैयार नहीं हैं।

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ जिले के हथिगवां थाना क्षेत्र के भुलसा भदरी निवासी दलित दिलीप कुमार ओम गायत्री नगर स्थित शुक्ला लॉज में रहता था। वह एडीसी में एलएलबी द्वितीय वर्ष का छात्र था। गत शुक्रवार रात वह अपने मित्रों के साथ कटरा स्थित रेस्टोरेंट में भोजन करने गया था। वहीं कुछ युवकों से उसकी मामूली बात पर झड़प हो गई। थोड़ी देर में ही वहां कुछ लोग पहुंचे और दिलीप के साथ मारपीट कर उसके गंभीर रूप से घायल कर दिया था। छात्र को तत्काल सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।