कुंभ के विकास कार्यो से स्थानीय जनता में आक्रोश, हाईकोर्ट ने भी मांगा जवाब

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 02:01 PM (IST)

प्रयागराजः संगम शहर प्रयागराज में कई महीनों से चल रहे कुंभ कार्य से प्रयागराज की जनता खासा नाराज दिखाई दे रही है। वहीं प्रयागराज हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार से शहर की स्थिति पर जवाब मांगा है।

बता दें कि बीते कई महीनों से शहर में कुंभ के विकास कार्य का काम चल रहा है। जिससे स्थानीय जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे ,फ्लावर ओवरब्रिज का निर्माण, सड़क चौड़ीकरण का निर्माण, अतिक्रमण हटाने का कार्य जैसे काम पिछले कई महीनों से हो रहा हैं। जिससे शहर में धूल ही धूल नजर आ रही है। स्थानीय जनता की बात मानें तो विकास कार्यों की गति बेहद धीमी है, जिसके चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय जनता कहना है कि अभी जितने भी काम बचे हैं, उसे देखते हुए नहीं लग रहा है कि कुंम्भ तक भी काम पूरे हो पाए। तो उधर एक जनहित की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने भी कुंभ के विकास कार्यों पर नाराजगी जताई है और हाईकोर्ट ने तीखी टिप्पणी करते हुए पूछा है कि क्या राज्य सरकार कार्यों की माउंटिंग नहीं कर रही है ?

कोर्ट ने कहा कि जिस तरह से काम हो रहा है कुंभ मेले तक पूरे होने की उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है पूरा शहर धूल के गुब्बार से भरा है। कोर्ट ने अपर महाधिवक्ता नीरज त्रिपाठी से कहा है कि सरकार कार्यों की मॉनिटरिंग करें अन्यथा कोर्ट को स्वयं कार्रवाई करनी पड़ेगी।

साथ ही कोर्ट ने शहर में हो रहे विकास कार्यों की एक हफ्ते में प्रगति रिपोर्ट राज्य सरकार और भारत सरकार के अधिवक्ता से मांगी है। 


 

Tamanna Bhardwaj