लॉकडाउनः छोटे बच्चों को कंधे पर बैठा कर यमुना नदी पार कर बागपत पहुंचे 3 परिवार

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 06:05 PM (IST)

बागपतः कोरोना महामारी के चलते देश भर में लागू लॉकडॉउन पार्ट-2 अपने अंतिम चरण में है। प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में लॉकडॉउन को सख्ती से लागू करने के साथ साथ अन्य प्रदेशों ने फंसे मज़दूरों को निकालने का भी काम किया है, लेकिन इसके बावजूद दूसरे राज्यों से मज़दूरों का आना अभी भी बदस्तूर जारी है। गुरुवार को भी हरियाणा के पानीपत से पैदल चल कर तीन परिवारों के करीब 15 लोग बागपत के बड़ौत पहुंचे हैं। 

बता दें कि हरियाणा से उत्तर प्रदेश में घुसने के लिए इन लोगों ने बेहद ही खतरनाक तरीका अपनाया। जब दिन के उजाले में इन मजदूरों को उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश नहीं मिल पाया तो इन्होंने रात के अंधरे में पूरे परिवार के साथ यमुना पार करने का फैसला किया और छोटे छोटे बच्चों को कंधे पर बैठा कर यमुना को पार किया औक बड़ौत पहुंच गए, लेकिन इस लंबे सफर ने बच्चों और जवान सबको थकान से बेहाल कर दिया। इन 15 लोगों ने तहसील बड़ौत के खुले मैदान में खुद को और बच्चों को कुछ आराम देने के लिए डेरा डाल दिया। 

उधर, जब तहसील प्रशासन की जानकारी हुई तो आनन फानन में इन मज़दूरों को खाने का एक एक पैकिट पकड़ा कर विदा करने की कोशिश शुरू हो गई। इस बाबत जब SDM बड़ौत से बात करने की कोशिश की गई तो SDM साहब ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। गौर करने वाला पहलू ये है कि इन 15 लोगों की रेंडम मेडिकल जांच कराना भी जिला प्रशासन ने गवारा नहीं किया। 

Tamanna Bhardwaj