साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था ने 8 जून से धार्मिक स्थल खोलने के फैसले पर केंद्र सरकार का जताया आभार

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 10:25 PM (IST)

प्रयागराजः कोरोना संकट के मद्देनजर लागू लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। जो कि कल खत्म हो जाएगा और पांचवे चरण की 1 जून से शुरुआत होगी। इस दौरान सरकार ने अनलॉक की ओर भी कदम बढ़ दिया है। जिसके अंतर्गत 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की भी घोषणा कर दी है। इसका साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने स्वागत किया है।

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनता कर्फ्यू के दिन 22 मार्च से ही सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिये गए थे। अब केंद्र सरकार गाइडलाइन के साथ 8 जून से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे रही है। जिसका सभी संत महात्मा स्वागत कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया।

गौरतलब है कि अखाड़ा परिषद ने 8 मई को देश की राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी को पत्र लिखकर धार्मिक स्थल खोले जाने की मांग की थी। महंत नरेंद्र गिरी ने संत महात्माओं से अपील की है कि 8 जून से मठों मंदिरों के खुलने पर केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराएंगे। इसके साथ ही मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के हैंड वॉश और उन्हें सेनेटाइज करने की व्यवस्था करने की अपील की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static