Lockdown: वाराणसी की खाली पड़ी गली-सड़कों पर आए दिन एक-दूसरे से भिड़ रहे सांड

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 12:42 PM (IST)

वाराणसी: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रखा है। इस बीमारी से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी किया गया है। अब लॉकडाउन के साइड इफेक्ट के चलते वाराणसी में खाली पड़ी सड़कों पर आए दिन सांड एक-दूसरे से आपस में भिड़ रहे हैं। पहले तो चलती फिरती रोड और भरे पूरे बाजार में सांडों की लड़ाई होती थी लेकिन अब खाली पड़ी सड़कों पर सांड आपस में लड़ते रहते हैं।

ताजा मामला वाराणसी के चेतगंज क्षेत्र के काली महाल इलाके का है। जहां सुबह के समय ही सांडों के झुंड में से 2 सांड आपस में भिड़ गए। काफी देर तक चली लड़ाई के दौरान वहां खड़े कुत्तों ने भी अपनी मौजूदगी का एहसास भौंककर कराया और जब तक सांड लड़ते रहे तब तक कुत्ते भी भौंकते रहें। मानो ऐसा लग रहा था कि आवारा कुत्ते सांडों की लड़ाई छुड़ाने की कोशिश कर रहे हों।

बता दें कि वाराणसी की गलियों से लेकर सड़कों तक में कहीं भी सांडों को बेरोक टोक आने जाने का अधिकार है। उन्हें यह अधिकार इस वजह से है क्योंकि उन्हें आस्थावस भोले बाबा की सवारी माना गया है। आम दिनों में सांडों की भिड़ंत को लोग बीच-बचाव करके या उनको भगा कर छुड़ा लिया करते थे, लेकिन लॉकडाउन में इसका ठीक उल्टा हो रहा है। क्योंकि बीच सड़क या गलियों में लड़ने वाले साडों को ना तो कोई बचाने वाला है और ना ही रोकने वाला।

Anil Kapoor