लॉकडाउन: गरीबों व श्रमिक को भोजन बांटने से पहले योगी ने कम्युनिटी किचन का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 04:00 PM (IST)

लखनऊ: लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों और श्रमिक परिवारों के लिए विशेष तौर पर भोजन की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए हैं। इसी निर्देश के क्रम में सीएम योगी जमीनी हकीकत और तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को लखनऊ के जियामऊ पहुंच गए। यहां उन्होंने कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। साथ में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश,नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम ने वितरण के प्रोसेस से संबंधित जरुरी निर्देश दिए और पूरी व्यवयस्था की खुद जांच की। बता दें प्रदेश सरकार प्रदेश के सभी जिलों में इस तरह के कम्युनिटी किचन स्थापित कर रही है।


योगी सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत
बता दें इससे पहले सीएम योगी ने शुक्रवार को ही प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत दी। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान भी खाद-बीज, कृषि रक्षा रसायनों की थोक और फुटकर दुकानें पहले की तरह खुली रहेंगी। सुचारू रूप से इनकी आपूर्ति जारी रहे इसके लिए इनको बनाने वाली कंपनियों, लोडिंग एवं अनलोडिंग में लगे श्रमिकों और इनके परिवहन में लगे वाहन भी छूट के दायरे में आएंगे। 


यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 47
गौरतलब है कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 694 पर पहुंच गई है। वहीं, यूपी में शुक्रवार को नोएडा में तीन और आगरा, बागपत में एक-एक मरीज में कोविड-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 47 तक पहुंच गई है। 

Ajay kumar