लॉकडाउन: CM योगी सख्त, चाय की दुकान पर युवक की हत्‍या मामले में NSA के तहत होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 01:20 PM (IST)

प्रयागराज: कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक व्यक्ति की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज जिला प्रशासन को NSA के तहत कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इसी क्रम में रविवार को सीएम योगी ने मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

बता दें कि मामला करेली थाना क्षेत्र के बक्शी मोढ़ा का है। जहां लॉकडाउन में भी एक चाय की दुकान खुली हुई थी। इसी दौरान वहां मौजूद लोटन निषाद और मोहम्मद सोना के बीच कोरोना वायरस को लेकर विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना उग्र हो गया कि गोलीबारी की नौबत आ गई। इसी बीच मोहम्मद सोना ने लोटन निषाद पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी मोहम्मद सोना को गिरफ्तार कर जांच में जुट गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक चाय की दुकान पर कुछ लोग खड़े होकर कोरोना वायरस को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान लोटन निषाद और मोहम्मद सोना में बहस शुरू हो गई। जिसके बाद मोहम्मद सोना ने गोली चला दी। जिससे लोटन की मौके पर ही मौत हो गई। फ़िलहाल पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

आखिरकार सवाल यह उठता है कि लॉकडाउन में चाय की दुकान कैसे खुल गई? एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना महामारी से घरों में रहने को मजबूर है वहीं चाय की दुकान पर भीड़ इकट्ठा होना पुलिस प्रशासन के गाल पर तमाचा मारने जैसा है। इससे यह साबित होता है कि प्रशासन कितना चुस्त और दुरुस्त है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static