27 मार्च तक यूपी में लॉकडाउन, सरकार की हर हालात पर पैनी नजरः CM योगी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 01:51 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि कल से 27 मार्च तक पूरे यूपी को लॉकडाउन किया गया है। यूपी में पहले से ही 17 जिले लॉकडाउन हैं। योगी ने कहा कि हर हालात से निपटने के लिए सरकार तैयार हैं। सरकार की हर हालात पर पैनी नजर है। पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को हराने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय सख्ती से पेश आया जाएगा। सख्त कार्रवाई से बचने के लिए लोग सहयोग करें। लॉकडाउन के दौरान दवा की दुकाने खुली रहेंगी, दवाईयों की कमी नहीं होने दी जाएगी। लॉकडाउन के दौरान जरुरी सेवाएं बाधित नहीं होंगी।

योगी ने अपील करते हुए कहा कि छुट्टी के दिन कर्मचारियों को वेतन देने की व्यवस्था होगी। लॉकडाउन के दौरान सरकारी कर्मचारी 3 शिफ्ट में काम करेंगे। सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारी ड्यूटी पर रहेंगे।

35 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को एक हजार रुपए की मदद देंगे। साथ ही रेहड़ी-पटरी वालों के लिए भी इंतजाम किया जाएगा। गरीब लोगों के लिए भरण-पोषण भत्ते का इंतजाम करेंगे। बंदी के दौरान छुट्टी को कार्यदिवस के तौर पर गिना जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कालाबाजारी ना हो। लोग सड़कों पर ना उतरे। सावधानी ही सुरक्षित रहने का रास्ता है। सार्वजनिक जगहों में लोग भीड़भाड़ ना जुटाएं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर गलत जानकारी ना दें। सीएम हेल्पलाइन पर आम जनता मदद मांग सकते हैं। एपिडमिक एक्ट के तहत फेक न्यूज देने वालों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। योगी ने कहा कि मास्क लगाना जरुरी नहीं, इससे दहशत फैलती है। आप किसी अन्य कपड़े से मुंह को ढक सकते हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static