लॉकडाउन: थाने में की मैरिज एनिवर्सरी की पार्टी, SP ने इंस्पेक्टर को किया निलंबित

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 08:54 PM (IST)

पीलीभीत: कोरोना संकट को लेकर देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में पुलिस जनता का विश्वास को जीतने के लिए लोगों की मदद कर रही है। लेकिन इसी बीच यूपी पुलिस का ऐसा कारनामा सामने आया है जो इस संकट की घड़ी उसकी गरिमा को धुमिल कर रहा है। जहां पर थाने के अंदर अपनी मैरिज एनिवर्सरी की पार्टी आयोजित कर दी। वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया।

बता दें कि मामला पीलीभीत के बिलसंडा थाने का है। जहां पर थाना प्रभारी की मैरिज एनिवर्सरी की पार्टी को लेकर कार्रवाई तेज हो गई है। मामले में एसपी ने पहले थाना प्रभारी के निलंबन के आदेश दिए और विभागीय कार्रवाई की संस्तुति कर दी। वहीं अब थाने में आपदा अधिनियम, महामारी अधिनियम 188 समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।आरोपी इंस्पेक्टर हरिशंकर वर्मा समेत 200 अज्ञात लोगों पर ये केस दर्ज किया गया है।


दरअसल बिलसंडा थाने में तैनात इंस्पेक्टर हरिशंकर वर्मा ने अपनी मैरिज एनिवर्सरी की पार्टी थाने के अंदर मना डाली थी। पार्टी इतनी भव्य और बड़ी थी कि थाने मे बाकायदा टेंट लगाकर कुर्सी मेज पर 250 लोगों को शराब और नॉनवेज का लुत्फ लेते देखा जा सकता था. इस संबंध में एक वीडियो वायरल हुआ था. यही नहीं दूसरे दिन थाने में टेंट का सामान और कुर्सियां गाड़ी में लोड होती दिखाई पड़ी थी।  मामले में टेंट कारोबारी ने बताया था कि थाने से एक दीवानजी आए थे, उन्होने कुछ कुर्सियां, क्रॉकरी और टेंट का सामान थाने मंगाया था। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय तक हो गई थी। जिसके बाद सीाओ बीसलपुर ने ये एफआईआर दर्ज कराई।

इससे पहले थानाध्यक्ष के कारनामों की चर्चा जिले भर में हुई। मामले की खबर जिले के कप्तान अभिषेक दीक्षित तक पहुंची। नाराज जिले के कप्तान अभिषेक दीक्षित ने फौरन कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही इनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी जारी कर दिए हैं।



 

Edited By

Ramkesh