लॉकडाउनः न घोड़ा न गाड़ी...अपनी दुल्हनिया ब्याहने ई-रिक्शा पर पहुंचे दूल्हे राजा

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 08:25 PM (IST)

एटाः खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ता जा रहा है। लिहाजा देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। जो जहां है वहीं फंसकर रह गया है। ऐसे में UP के दूल्हे राजा को न बैंड-बाजा की जरूरत पड़ी और न हीं किसी बराती की अपनी दुल्हनिया को लेने के लिए वह ई-रिक्शा से ही पहुंच गए। इसके बाद लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए नव दंपति हिन्दू रीति रिवाज से वधु की मांग भर सात फेरों के बंधन में बंध गए।

बता दें कि मामला एटा जनपद के पिलुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नगरिया का है। अलीगढ़ जनपद के गांव भदेशी में रहने वाले रामवीर शर्मा के पुत्र नीतेश शर्मा की शादी 12 मई को तय हुई थी। लड़के के पिता ने मात्र पांच लोगों का पास बनवाकर थाना पिलुआ निवासी अजय पाल शर्मा की पुत्री संगीता शर्मा के साथ मंगलवार को हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार शादी की रस्में पूरी कीं। इस परिवार ने लॉकडाउन का पालन कर मिसाल पेश की हैं।

दरअसल लॉकडाउन के चलते गाड़ियों की आवाजाही बंद है। ऐसे में में दूल्हे ने बिन बैंड व बाराती ई-रिक्शे में सवार होकर दुल्हन को ब्याहने पहुंचा और सात फेरों के बाद ई-रिक्शा से ही दुल्हन की विदाई कर घर लेकर आया। शादी की रस्मों के दौरान वहां मौजूद सभी लोगों ने मास्क भी पहना हुआ था। इतना ही नहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से पालन किया गया।

वहीं इस इस संबंध में विवाहित जोड़े ने कहा है कि हम लोगों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए शादी की है। यह भी जीवन में एक यादगार पहचान बनी रहेगी. नव जोड़े ने कहा कि अगर कोरोना जैसी महामारी से बचना है तो लॉकडाउन के नियमों का पालन अवश्य करें और देश को इस महामारी से बचाएं। घर पर रहें सुरक्षित रहें।

 

 

Author

Moulshree Tripathi