लॉकडाउनः ड्रोन कैमरों से नोएडा पुलिस कर रही चौकसी

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 11:44 AM (IST)

लखनऊः कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। वहीं लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग लापरवाही करते भी नजर आ रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ड्रोन कैमरों की मदद से सख्त निगरानी कर रही है।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है। लॉकडाउन के दौरान ड्रोन कैमरों से विभिन्न क्षेत्रों का सर्विलांस किया जा रहा है की कहीं लोग इकट्ठा तो नहीं हो रहे हैं या कहीं पर आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी तो नहीं हो रही है। गैर-जरूरी काम से घर से बाहर निकलने वालों, आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी करने वालों, भीड़ लगानेवालों पर पुलिस की कड़ी नजर है। पुलिस अगर कहीं ऐसा हो रहा है इस वैज्ञानिक तकनीक से सबूत जुटाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इनकी लापरवाही बिल्कूल भी बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।

पुलिस कमिश्नर ग्रेटर नोएडा के विभिन्न औद्योगिक और आवासीय सेक्टरों का भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया और ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने सभी से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन करने की अपील की है। साथ ही समस्त पुलिस अधिकारियों व थाना प्रमुखों से भी पेट्रोलिंग बढ़ाने और लाउडस्पीकर से जनता को लॉकडाउन की अवधि में अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए हैं।

 

 

Ajay kumar