Lockdown: प्रयागराज छात्रों ने ली राहत की सांस, फंसे छात्रों को घर पहुंचाएगी योगी सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 11:50 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जो भी छात्र और छात्राएं अपने घर जाना चाह रहे है प्रशासन की तरफ से उन्हें घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। सीएम योगी के इस आदेश के बाद इन सभी लोगों को बसों के द्वारा घर भेजा जा रहा है। अपने घर से दूर दूसरे जिलों में जाकर पढ़ाई करने वाले और इस लॉकडाउन में यथास्थिति फंसे छात्र-छात्राओं ने राहत की सांस ली।

जानकारी मुताबिक प्रयागराज में भी विभिन्न जिलों से काफी संख्या में छात्र और छात्राएं आकर अपनी पढ़ाई करते हैं, लेकिन इन दिनों कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में ये सभी प्रयागराज में फंसे हुए थे, जिसके चलते इन्हें काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था। प्रशासन ने इन सभी छात्र और छात्राओ को 2 चरणों मे घर भेजने का फैसला लिया है।

पहले चरण में सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर एवं चित्रकूट जनपद के छात्र छात्राओं को भेजा जा रहा है। जौनपुर, भदोही, वाराणसी एवं चंदौली के लिए सिविल लाइंस हनुमान मन्दिर से हिंदू हॉस्टल चौराहे के बीच से संचालित हों रही है। सोनभद्र, मिर्जापुर एवं चित्रकूट जनपद के लिए सिविल लाइंस हनुमान मन्दिर से मेडिकल चौराहे से जा रही है बसें। फतेहपुर और कौशाम्बी के लिए सिविल लाइंस पत्थर गिरजाघर के पास से जा रही बस। प्रतापगढ़ के लिए लोकसेवा आयोग चौराहे के पास से जा रही बस।

बता दें कि दूसरे चरण में 29-4-20 को सुबह 10 बजे से संचालित की जाएंगी बसें। अपने गृह जनपद जाने वाले छात्र छात्राओं को अपने विश्विद्यालय, महाविद्यालय, शिक्षण संस्थान द्वारा जारी पहचान पत्र एवं कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी फोटोयुक्त पहचान पत्र अथवा विगत 2 वर्षों में किसी प्रतियोगी परीक्षा में प्रतिभाग करने संबंधी प्रवेश पत्र लाना होगा।

Anil Kapoor