Lockdown: जज्‍बे को सलाम, 9 साल की मासूम ने छोटी गुल्लक से की बड़ी मदद

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 10:01 AM (IST)

मुजफ्फरनगर: कोरोना वायरस का संकट पूरे देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सरकार लॉकडाउन के जरिए इस पर लगाम लगाने की लगातार कोशिश कर रही है। इस दौरान हर कोई जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहा है और उनकी हर संभव मदद भी कर रहा है।

जानकारी मुताबिक मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का है। जहां कलेक्ट्रेट परिसर में एक मासूम की दरियादिली उस समय देखने को मिली जब उसने 6 सालों से जोड़ी अपनी गुल्लक के 11377 रूपए प्रधानमंत्री राहत कोष में जरुरतमंदों के लिए दान कर दिए।

दरअसल मुजफ्फरनगर के अमीननगर गांव की निवासी 9 साल की मासूम बच्ची ज्योति अपने पिता सुदेश कुमार के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंची और 6 सालों से अपनी गुल्लक में जोड़े गए पैसों को प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी जे को सौंपा।

मासूम ज्योति की मानें तो उसने और उसके 7 साल के छोटे भाई गुलजीत सिंह ने 6-7 सालों से एक-एक रुपया अपनी गुल्लक में इसलिए जोड़ा था ताकि ये किसी जरूरतमंद के काम आ सके। अब कोरोना महामारी के चलते इन्होंने अपनी गुल्लक के इकठ्ठा 11377 रूपए प्रधानमंत्री रहत कोष में दान किए हैं। जिससे की ये पैसा किसी जरूरतमंद के काम आ सके।

Anil Kapoor