Lockdown: शराब की बंद दुकानों से गायब हो गया स्टॉक, जांच शुरू होने के बाद मुश्किल में शराब व्यवसायी

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 12:04 PM (IST)

अयोध्या: लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों से गुपचुप तरीके से शराब की अवैध बिक्री करने वाले अब मुश्किल में फंस सकते हैं। लॉक डाउन के दौरान दुकानें बंद होने के बाद राशन, सब्जी व दवा समेत अन्य आवश्यक सामानों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए गए, लेकिन कुछ शराब के दुकानदारों ने बढ़ती मांग और लॉकडाउन का फायदा उठाकर गुपचुप तरीके से बंद शराब की दुकानों से माल निकालकर ऊंचे दामों पर बेचना शुरू कर दिया है । इसकी शिकायत मिलने के बाद प्रशासन अब पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम बनाकर शराब की दुकानों का स्टॉक चेक किया जा रहा है और जिनके स्टॉक कम पाए जा रहे हैं उन दुकानों को सीज किया जा रहा है।

जानकारी मुताबिक मामला अयोध्या जनपद के फैज़ाबाद शहर की शराब की दुकान का है। जिसको शनिवार देर रात खुलवाकर शराब का स्टॉक चेक किया गाया। सिटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस और आबकारी विभाग की सयुक्त टीम ने दुकान में मौजूद शराब की बोतलों की काउंटिंग की और उसका स्टॉक रजिस्टर से मिलाया। इस दौरान पता चला कि शराब की उठान और लॉकडाउन के दिन तक बिक्री के बाद से स्टॉक में बड़ी कमी हुई है जबकि लॉकडाउन के बाद से सभी दुकानें सरकारी आदेश से बंद हैं।

लिहाजा जब पुलिस और प्रशासनिक टीम ने बंद दुकान से स्टॉक कम होने का कारण पूछा तो सेल्समैन कोई जबाब नहीं दे सका। इसी के बाद दुकान को सील कर दिया गया है और लाइसेंस निरस्त करने की विधिक कारवाई शुरू कर दी गई। सूत्रों की मानें तो लॉकडाउन के बाद से लगभग शराब के 60 आइटम दुकान में कम पाए गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static