लॉकडाउन का उल्लंघन पड़ा भारी,  पुलिस ने 7 लाेगाें काे किया गिरफ्तार, 135 के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 12:54 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना का कहर लोगों को अभी भी मजाक लग रहा है। जबकि पूरी दुनिया इस माहामारी से परेशान है। इस समस्या के आगे कई देशों ने हाथ खड़े कर दिए हैं। इस महामारी से निपटने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन जैसे कदम को उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। कई राज्यों में यहां तक कि कर्फ्यू लगा दिया गया है।

बता दें कि इस बीच लाेगाें की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसपर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। लखनऊ जैसे महानगर में कई जगह गुपचुप बिक रही शराब, मीट, कई लोगों ने लखनऊ पुलिस को इसकी सूचना दी तो पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि 2168 वाहनों काे चालान कर दिया। वहीं कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन का शहरवासियों ने मंगलवार को भी उल्लंघन किया।

PunjabKesari
 पुलिस सख्ती करते हुए135  मुकदमे की दर्ज
इस पर  पुलिस सख्ती करते हुए135  मुकदमे दर्ज की है।  पुलिस ने बेवजह घूम रहे लोगों के खिलाफ सख्ती की। साथ ही कुछ स्थानों पर उनसे माफी नामा तक लिया गया कि अब पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तू अधिनियम के तहत आने वाली सभी दुकानें खोलने के निर्देश दिए गए है।वहीं शराब और मांस जैसे सामान की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमें दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari
मेडिकल संबंधी समस्या होने पर पुलिस कंट्रोल रूम या 108 पर सम्पर्क कर मदद प्राप्त
 डीसीपी का कहना है कि आपात स्थिति या मेडिकल संबंधी समस्या होने पर पुलिस कंट्रोल रूम या 108 पर सम्पर्क कर मदद प्राप्त की जा सकती है। दुकान खोल कर मीट बेचते पिता-पुत्र गिरफ्तारअमीनाबाद के मौलवीगंज इलाके में कसाईबाड़ा निवासी असलम की मीट की दुकान है। एसीपी कैसरबाग आईपी सिंह के अनुसार मंगलवार को स्थानीय लोगों ने असलम की दुकान खुले होने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी थी। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी मौलवीगंज दिलीप कुमार मिश्र ने असलम को समझाने का प्रयास किया। इस पर असलम और उसका बेटा अमान अभद्रता करने लगे। जिसके बाद थाने से बुलाई गई अतिरिक्त फोर्स की मदद से दुकान को बंद कराया गया। साथ ही पिता-पुत्र के खिलाफ अमीनाबाद कोतवाली में चौकी प्रभारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

लॉकडाउन उल्लंघ्न में गाड़ी सीज कर मुकदमा दर्ज
 एसीपी बाजारखाला अनिल यादव ने बताया कि दुकानदार पुलिस को देखते ही फरार हो गया था। वहीं, आरोपी की पहचान बाजारखाला निवासी अल्फाम के तौर पर हुई है।उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले मीट विक्रेता के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। शराब बेचते चार धरे गएकैंट पुलिस ने आनंद मोटर्स के पास से रिंकू को पांच लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही एसएन पेट्रोल पम्प के पास से सदर बाजार निवासी धर्मेंद्र कुमार को पकड़ा गया। वहीं, ठाकुरगंज पुलिस ने गऊघाट के पास से श्रवण को गिरफ्तार करते हुए शराब बरामद की है। इसके अलावा तालकटोरा पुलिस ने ग्लोबल अस्पताल तिराहे के पास से बांगरमऊ निवासी श्रीराम जायसवाल और गोसाईंगंज निवासी राजेश सिंह को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 36 हजार रुपए की शराब बरामद की है। इन बातों का रखें ध्यानजब तक इमरजेंसी न हो, अनावश्यक रूप से न निकलें।एसेंसिशनल सर्विस देने वाले व एसेंशियल सर्विस के विभागीय कर्मियों को पास निर्गत होंगे।आफिस स्टॉफ एक बार टाइमिंग पर पहुंच जाएं तो बाहर न निकलें। ड्यूटी के बाद सीधे घर जाएं।बाइक पर दो लोग नहीं चलेंगे। चालक सभी पेपर, आईडी, ड्यूटी पास साथ रखेंगे।आपातकालीन चिकित्सीय सुविधा में निकलने वाला व्यक्ति मेडिकल पेपर रखेंगे और पूछने पर दिखाएगा।अनावश्यक रूप से कोई भी घूमता पाया गया तो लॉकडाउन उल्लंघ्न में गाड़ी सीज कर मुकदमा दर्ज होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static