अलीगढ़ में टिड्डियों ने प्रवेश कर फसलों पर बोला हमला, जिला प्रशासन और किसान ने छेड़ी जंग

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 04:06 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ में पाकिस्तानी टिड्डी दल ने गुरुग्राम दिल्ली की ओर से खुर्जा से होते हुए सीमा में प्रवेश कर फसल पर हमला बोल दिया। जिसके साथ ही जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए टिड्डियों को भगाने का प्रयास शुरू कर दिया। शनिवार की शाम को आए टिड्डियों का दल अभी भी जिले के कई इलाकों में अपना डेरा डाले हुए हैं। जबकी भारी तादाद में आए टिड्डियों के दल आगे कासगंज की ओर रवाना हो चुका है।

बता दें कि टिड्डी ने जैसे ही अलीगढ़ की सीमा में प्रवेश किया तो जिला प्रशासन ने उससे पहले ही अलर्ट जारी कर दिया। जिसके बाद किसान और प्रशासनिक अधिकारियों ने टिड्डियों के खिलाफ जंग छेड़ दी। किसान खेतों में थाली बर्तन और तरह-तरह के शोर मचाते हुए टिड्डियों को भगाने में जुट गया। तो इधर जिला प्रशासनिक मशीनरी फायर ब्रिगेड केमिकल का छिड़काव करने के लिए जगह जगह निकल पड़ी। अब हालात यह है कि खेतों में लाखों की तादात में टिड्डियां बिछी हुई पड़ी है और अभी भी लाखों करोड़ों की तादात में छुट्टियां फसलों पर चिपकी हुई है।

टिड्डी दल ने ढैंचा, मक्का, अरहर की फसलों को नुकसान पहुंचा दिया है। वहीं जानकारी यह भी मिल रही है कि टिड्डियों का दल आगे कासगंज की ओर रवाना हो चुका है। वहीं क्षेत्रीय बरौली विधायक ठाकुर दलवीर सिंह ने भी खेतों में जाकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि फसल में हुए नुकसान को लेकर अलीगढ़ डीएम को अवगत करा दिया है। किसानों को हुए नुकसान की भरपाई जल्द से जल्द दिलाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static