Lok Sabha Election 2024: बसपा ने जारी की 12 उम्मीदवारों की लिस्ट, मैनपुरी से डाॅ गुलशन सिंह शाक्य को दिया टिकट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 05:39 PM (IST)

Lok Sabha Election 2024: ​ब​सपा सुप्रीमो मायावती ने​ लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में बसपा ने 12 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। बसपा ने लखनऊ से सरवर मलिक, मथुरा से सुरेश सिंह, गाजियाबाद से नंदकिशोर पुंडीर और मैनपुरी से डाॅ गुलशन सिंह शाक्य को टिकट दिया है।

बता दें कि बसपा ने लखनऊ से सरवर मलिक, मथुरा से सुरेश सिंह, गाजियाबाद से नंदकिशोर पुंडीर, अलीगढ़ से हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय, उन्नाव से अशोक कुमार पांडे, मोहनलालगंज से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, लालगंज से इंदू चौधरी, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशांबी से शुभ नारायण, मैनपुरी से गुलशन देव शाक्य, खीरी से अंशय कालरा रॉकीजी और मिर्जापुर सीट से मनीष त्रिपाठी को टिकट दिया है।

देखें पूरी लिस्ट:-

PunjabKesari
बसपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची के मुताबिक, सहारनपुर से माजिद अली और कैराना से श्रीपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंद्र सिंह, नगीना (आरक्षित) सीट से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, संभल से सौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी और बागपत से प्रवीण बंसल को बसपा का टिकट दिया गया है।

पार्टी ने गौतम बुद्ध नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर (आरक्षित) सीट से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला सीट से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खान उर्फ फूल बाबू तथा शाहजहांपुर (आरक्षित) सीट से डॉक्टर दोदराम वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने रविवार शाम को दूसरी सूची जारी कर नौ और उम्मीदवार घोषित किये। सूची के अनुसार हाथरस (आरक्षित) से हेम बाबू धनगर, मथुरा से कमलकांत उपमन्यु, आगरा (आरक्षित) से पूजा अमरोही, फतेहपुर सीकरी से राम निवास शर्मा, फिरोजाबाद से सतेन्द्र जैन सौली, इटावा (आरक्षित) से सारिका सिंह बघेल, कानपुर से कुलदीप भदौरिया, अकबरपुर (कानपुर देहात) से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन (आरक्षित) से सुरेश चंद्र गौतम को उम्मीदवार घोषित किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static