Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटें BJP  के लिए काफी महत्वपूर्ण, PM MODI ने संभाली कमान

punjabkesari.in Friday, Jul 28, 2023 - 11:58 AM (IST)

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों और रोडमैप पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  के सांसदों के साथ 31 जुलाई से 9 अगस्त तक नई दिल्ली में क्रमबद्ध बैठक करेंगे। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी 31 जुलाई और 2 अगस्त को शाम 6.30 बजे उत्तर प्रदेश सांसदों के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी 31 जुलाई को भाजपा के पश्चिम, ब्रज व कानपुर-बुंदलेखंड क्षेत्रों और 2 अगस्त को अवध, काशी और गोरखपुर क्षेत्रों के सांसदों के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयार की जा रही रणनीति पर बातचीत करेंगे।

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रहेंगे मौजूद
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के 66 सांसद हैं जिनमें 2 सांसद अपना दल (S) के हैं और बाकी बचे 64 सांसद भारतीय जनता पार्टी के हैं। पश्चिम, ब्रज व कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रों के सांसदों के साथ होने वाली बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे। बैठक की मेजबानी केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान और बीएल वर्मा करेंगे। वहीं अवध, वाराणसी और गोरखपुर क्षेत्र के सांसदों की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। इस बैठक की मेजबानी केंद्रीय मंत्री डॉ.महेन्द्र नाथ पांडेय और अनुप्रिया पटेल करेंगी।

भाजपा ने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य किया तय
बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य तय किया है। इन 80 सीटों को जीतने के लिए भाजपा पूरी ताकत का इस्तेमाल करते हुए नजर आ रही है। हाल ही में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सुभासपा शामिल हुई है। यूपी में 14 सीटें पार्टी के कब्जे से बाहर हैं। वहीं पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, साहब सिंह सैनी समेत विभिन्न दलों के कई नेताओं ने भी भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम कर पार्टी के सामाजिक आधार को व्यापकता दी है। आने वाले दिनों में राजग अपने कुनबे का और विस्तार कर सकता है।

Content Editor

Anil Kapoor