Lok Sabha Election 2024: संजय निषाद ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, सीट को लेकर रखी डिमांड

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 12:16 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। इसी कड़ी में संजय निषाद ने लोकसभा सीटों को लेकर बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से बेहद अहम मुलाकात की है। संजय निषाद गठबंधन में एक सीट मांग रहे हैं, जिसपर फ़िलहाल बीजेपी तैयार नहीं है। बुधवार को भी संजय निषाद ने जेपी नड्डा से निषाद पार्टी को एक सीट दिए जाने की मांग की है, हालांकि आश्वासन के अलावा कुछ हासिल नहीं हुआ है।

डॉ. संजय निषाद की पार्टी बीजेपी की सहयोगी है। संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद संतकबीरनगर सीट से बीजेपी सांसद हैं। इस बार भी बीजेपी ने प्रवीण निषाद को बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर टिकट दिया है। संजय निषाद के छोटे बेटे श्रवण निषाद भी बीजेपी के सिंबल पर विधानसभा चुनाव लड़कर विधायक बने थे। अब संजय निषाद प्रवीण को बीजेपी कोटे से टिकट दिए जाने के बाद एक सीट निषाद पार्टी के सिंबल पर चाहते हैं। निषाद पार्टी का सिंबल भोजन भरी थाली है। निषाद पार्टी ने सुल्तानपुर, भदोही या कोई अन्य सीट देने की बीजेपी से मांग कर रही है, लेकिन बीजेपी इसके लिए अब तक राजी नहीं हुई है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने को लेकर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा कि वो हमारे बड़े भाई हैं हम छोटे भाई है। हम लोग मर्यादित लोग हैं, मर्यादा में रहकर हमने पार्टी को खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि हम अपनी पार्टी की सीटों पर चर्चा करने के लिए आए थे कि निषाद पार्टी को भी सिंबल मिलना चाहिए। जिस तरीके से अन्य लोगों को मिला है। बता दें कि बीजेपी ने सहयोगियों में आरएलडी और अपना दल को 2-2 सीटें और सुभासपा को एक सीट दी है। निषाद पार्टी को उनके सिंबल पर चुनाव लड़ने के लिए कोई सीट नहीं दी गई है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj