Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, 'मिशन 80' के लिए बनाया प्लान, इन बड़े मंत्रियों पर लगाएगी दांव

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 12:35 PM (IST)

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। 'मिशन 80' के तहत भाजपा लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है। अपने इस लक्ष्य को पूरा करने की तैयारियों में बीजेपी जुटी हुई है। इसी के मद्देनजर पार्टी एक महीने तक महा जनसंपर्क अभियान चलाएगी और जनता से संपर्क कर उन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेंगी।



बता दें कि, नगर निकाय चुनाव में भाजपा को एक बड़ी जीत हासिल हुई। इसके बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 को जीतने की तैयारी कर रही है। इसी को लेकर भाजपा लगातार काम कर रही है। जिसके चलते आने वाली 30 मई से लेकर 30 जून तक बीजेपी का जहां महा संपर्क अभियान चलेगा। वहीं, अब बीजेपी की तैयारी है कि सरकार के कुछ बड़े चेहरों को भी चुनाव मैदान में उतारा जाए। इसलिए भाजपा उन मंत्रियों की रिपोर्ट तैयार करवा रही है, जिनकी उनके इलाके में लोकप्रियता है। सरकार उन मंत्रियों को भी लोकसभा चुनाव के मैदान में उतार सकती है, जिन्होंने नगर निकाय चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ेंः UP News: चुनावी मेहनत के बाद भी 29 जिलों को नहीं मिला सरकार में प्रतिनिधित्व का मौका, न हीं मिली संगठन में जगह



लोकसभा चुनाव 2024 बीजेपी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए पार्टी इसकी तैयारियां जोरों शोरों से करने में लगी है। इसके मद्देनजर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का इस बारे कहना है कि, चुनाव कौन लड़ेगा कौन नहीं, इसे लेकर बीजेपी में चयन की एक प्रक्रिया है, लेकिन सरकार के मंत्री भी पार्टी के कार्यकर्ता हैं और अगर पार्लियामेंट्री बोर्ड कोई निर्णय लेगा तो वो सभी के लिए मान्य होगा। चर्चा इस बात की है कि इस बार रायबरेली, प्रयागराज, उन्नाव, कानपुर, फतेहपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर, बलिया, मैनपुरी की लोकसभा सीटों पर बड़े चेहरों को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।      

Content Editor

Pooja Gill