भीख नहीं, हिस्से की सीटों पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव: राजभर

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 07:22 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री एवं सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा)के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन सहयोगी के तौर अपनी दावेदारी पेश कर दी है। 

राजभर ने वाराणसी के फत्तेहपुर (खौदी) स्थित अपने पैतृक निवासी पर नव विवाहित बड़े बेटे डॉ. अरविंद राजभर के आशीर्वाद समारोह में संवाददाताओं के एक सवाल पर कहा कि उनकी पार्टी भाजपा गठबंधन के तौर अगला लोक सभा चुनाव जोरदार तरीके से लड़ेगी। उन्होंने कहा कि वह कोई भीख नहीं मांग रहें हैं, उनकी पार्टी की जो हिस्सेदारी बनेगी वह लेंगे।

अपनी ही सरकार पर बयानों के तीर चलाने वाले राजभर ने लोक सभा चुनाव में उम्मीदवार तय करने के सवाल पर कहा, वह सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और इस नाते अपने हिस्से में मिली सीटों पर खुद उम्मीदवार तय करेंगे। पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांग जन सशाक्तिकरण मामलों के मंत्री राजभर के पुत्र डॉ राजभर की शादी गत 21 जून को मऊ की माधुरी राजभर से हुई थी और 25 जून को उनके पैतृक निवास पर आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया।

इस समारोह में केंद्र एवं राज्य के मंत्रियों के साथ सत्ता एवं विपक्ष के अनेक विधायक और नेताओं ने आकर वर-वधू को आशीर्वाद दिया। केंद्र एवं राज्य सरकार में सहयोगी‘अपना दल’की नेता एवं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, उत्तर प्रदेश भूमि विकास एवं जल संरक्षण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी, भाजपा के बलिया से विधायक सुरेंद्र सिंह, समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत बड़ी संख्या गणमान्य लोगों ने वर-वधू को उनके सुखी दांपत्य जीवन के लिए आशीर्वाद दिया।   

Ruby