लोकसभा चुनाव: किसानों को 6 सब्जियों के बीज वितरित करेंगी स्मृति ईरानी

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 05:24 PM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर अपनी ताकत झोंकने के लिए सक्रिय नजर आ रही हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में नजदीकी हार झेलने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के संसदीय क्षेत्र अमेठी पर लगातार फोकस है। ईरानी अमेठी में विकास कार्य पर नजर रखने के साथ ही नई योजना के क्रियान्वयन पर भी ध्यान देती हैं।

इसी क्रम में स्मृति अमेठी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ स्तर पर किसानों को 6 सब्जियों के बीज वितरित करने जा रही हैं। इनमें भिंडी, बोड़ा, कद्दू, लौकी, गोभी और ब्रोकली के बीज शामिल हैं। किसानों के बीच यह बीज वितरण एक एनजीओ की सहायता से किया जाएगा। इतना ही नहीं स्मृति अमेठी के 20 हजार लोगों को निशुल्क प्रयागराज के कुंभ मेले में संगम स्नान के लिए भेज रही हैं। साथ ही वह एक एनजीओ के माध्यम से क्रिकेट टूर्नामेंट कराकर युवाओं को खुश करने की कोशिश कर रही है।

वहीं कांग्रेस भी अमेठी में जीत निश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी के किसानों के लिए इजरायली ग्रैंड नैन जी-9 प्रजाति के लगभग 50 हजार केले के पौधे भेजे थे। विशेष तकनीक से तैयार इजरायली प्रजाति के इन पौधों को विशेष कार्यक्रम के दौरान हर ब्लॉक स्तर पर बांटा गया था और किसानों को इनसे संबंधित जानकारी दी गई थी। वहीं युवाओं को लुभाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने वॉलीबाल किट भी बंटवाई थी।

Deepika Rajput