Lok Sabha Elections 2024: 'जेल जाकर केजरीवाल की 'बुद्धि फिर गई है'- दिल्ली CM के बयान पर यूपी CM योगी आदित्यनाथ का पलटवार

punjabkesari.in Friday, May 17, 2024 - 10:51 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयानों पर पलटवार करते हुए गुरुवार को कहा कि धन शोधन मामले में जेल जाने के बाद केजरीवाल की बुद्धि 'फिर' गई है। मुख्यमंत्री ने यहां एक चुनावी रैली में केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि अन्ना हजारे के सपनों पर पानी फेरने वाले केजरीवाल अब मेरा नाम लेकर बातें कर रहे हैं। जेल जाने के बाद उनकी बुद्धि फिर गई है। उन्होंने कहा कि अन्ना ने जिस कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन किया था, केजरीवाल ने उसे ही अपने गले का हार बना लिया है। जेल जाकर उन्हें पता चल गया है कि अब वह कभी जेल के बाहर नहीं आने वाले हैं। आम आदमी पार्टी ने सत्ता में पहुंचकर अपने ईद-गिर्द भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा लगा दिया है। अन्ना दुखी होते होंगे कि मेरे आंदोलन की उपज किस प्रकार की राजनीति करते हैं।

अगर भाजपा सत्ता में आई तो UP के मुख्यमंत्री योगी को हटा दिया जाएगा: केजरीवाल
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ लखनऊ में  एक संयुक्त प्रेस वार्ता में अपना यह दावा दोहराया कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आई तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर ये (भाजपा) लोग जीत गये तो योगी आदित्यनाथ जी को दो से तीन माह के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा।  केजरीवाल ने कहा कि आदित्यनाथ को दो महीने में पद से हटाने संबंधी उनके बयान पर अभी तक भाजपा के किसी नेता की टिप्पणी नहीं आई। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह बात पक्की है कि उन्होंने योगी को हटाने की पूरी योजना बना ली है।

नरेन्द्र मोदी अमित शाह को PM बनाने के लिए मांग रहे वोट: केजरीवाल
बताया जा रहा है कि ‘आप' नेता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने लिए नहीं, बल्कि गृह मंत्री अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के अंदर अमित शाह के सामने जो-जो नेता बाधा पैदा कर सकता था, एक-एक करके उन सभी को किनारे कर दिया गया और उनका पत्ता साफ कर दिया गया। केजरीवाल ने कहा कि पहले शिवराज सिंह, रमन सिंह और वसुंधरा राजे समेत कई नेताओं को खत्म कर दिया। अब अगला नंबर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static