Lokdown शादी का जुनून...90 किलोमीटर साइकिल चलाकर दुल्हन लाया दूल्हा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 05:13 PM (IST)

हमीरपुरः शादी-ब्याह के सीजन में लॉकडाउन लागू हो जाने से तमाम शादियां खतरे में पड़ गयी हैं तो वहीं कुछ लोग मंदिरों में शोसल डिस्टेंस से शादियां कर रहे है, लेकिन हमीरपुर में अनोखी शादी देखने को मिली है। जहां दुल्हे ने साइकिल पर दुल्हन बिदा करा कर सब को हैरत  में डाल दिया है। इतना ही नहीं 90 किलोमीटर साइकिल चला कर दुल्हन को घर लेकर आया।

जिले में सदर तहसील के पौथिया गांव के रहने वाले छोटे प्रजापति के बेटे कलकू प्रजापति की शादी कल 27 अप्रैल को महोबा जिले में खरेला थाने के पुनिया गांव की रिंकी के साथ होनी तय थी, लेकिन लॉकडाउन हो जाने से उसकी शादी खतरे में पड़ गयी थी। जिला प्रशासन से शादी की परमिशन ना मिलने की वजह से परेशान दूल्हा कलकू सुबह 6 बजे ही साइकिल में सवार हो कर ससुराल पुनिया गाव जा पहुंचा, जहां उसकी ससुराल वालों ने स्वागत सत्कार के बाद रिंकी को साइकिल में बैठा कर बिदा कर दिया।

दूल्हा-दुल्हन साइकिल से ही अपने गांव पौथिया रवाना हो गए और 90 किलोमीटर का सफर तय कर अपने घर पहुंच गए। यहां दूल्हे के घरवालों ने बाबा ध्यानिदास मंदिर में दोनों को जयमाला पहनवा कर शादी की रश्में पूरी कर दी है। दूल्हे के पिता ने बताया कि बेटे की शादी पहले से ही तय थी, अचानक लॉकडाउन हो जाने से शादी नहीं हो सकती थी, लेकिन दूल्हा शादी पर अड़ा था और शादी के जुनून में वह साइकिल में ही दुल्हन बिदा करा कर घर ले आया है।

 

Tamanna Bhardwaj