सामने आई लुटेरी दुल्हन की करतूत, कई दूल्हों को बना चुकी है अपना शिकार

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 10:24 AM (IST)

बांदाः उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पुलिस ने लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश करते हुए उसे और उसके गैंग के कई लोगों को गिरफ्तार किया है। इनका गैंग ऐसे युवकों को अपना शिकार बनाता था जिनकी शादी नहीं हो पाती थी। यह लोग ऐसे लोगों से संपर्क कर उनसे मोटी रकम ऐंठ कर अपनी गैंग मेंबर से शादी कराते थे। फिर गैंगरेप के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे। अकेले बांदा में ही इस गैंग ने 2 लोगों को अपना शिकार बनाया है। 

लुटेरी दुल्हन का नाम निर्मला ठाकुर है और वह छत्तीसगढ़ के कोरबा की रहने वाली है। शहर के संकटमोचन मंदिर में घनश्याम तिवारी ने इस लुटेरी दुल्हन के साथ अग्नि के सात फेरे लिए थे। घनश्याम ने इस गैंग की मेंबर साध्वी मालती शुक्ला, ममता द्विवेदी और निरंजन को शादी कराने के एवज में 50 हजार रूपये भी दिए थे। शादी के बाद लुटेरी दुल्हन 3 दिन घनश्याम के साथ रही। बाद में योजना के तहत गैंग सदस्य कुलदीप वहां आ धमका और निर्मला को अपनी पत्नी बताकर घनश्याम से 1 लाख की मांग की। जिसके बाद मामला कोतवाली जा पहुंचा। 

लुटेरी दुल्हन और उसके तथाकथित पति कुलदीप ने पुलिस के सामने जबरन शादी कराने और गैंगरेप जैसे फर्जी आरोप लगाकर घनश्याम को ही हवालात पहुंचा दिया।  वहीं बांदा एसपी शालिनी तक मामला पहुंचा तो उन्होंने जांच शुरू की। इसी बीच गैंग का एक और शिकार दिनेश पांडेय भी एसपी से मिला और अपनी कहानी बयां की। इस गैंग ने उसे एक महीने पहले ही अपना शिकार बनाया था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी निर्मला और उसके साथियों को हिरासत में लेकर पीड़ितों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामले पर सीओ सिटी का कहना है कि छत्तीसगढ़ के कोरबा से ये गैंग संचालित हो रहा है और प्रांरम्भिक जांच में पता चला है कि इस गैंग में लंबी चेन है जो विभिन्न शहरों में लोगों को शादी कराने के नाम पर फंसाते हैं और उनसे ठगी करते हैं। 

Deepika Rajput