भगवान हनुमान को मुसलमान बताने वाले भाजपा विधान पार्षद की उलेमाओं ने की निंदा

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 06:36 PM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधान पार्षद बुक्कल नवाब ने गुरूवार को भगवान हनुमान पर की गई विवादित टिप्पणी की देवबंद के उलेमाओं ने निंदा की है।

दारूल उलूम के आनलाइन फतवा प्रभारी मुफ्ती अरशह फारूकी ने कहा कि बिना किसी जानकारी के कोई बात नही कहनी चाहिये और किसी बात को कहने से पहले पढना और उसकी तहकीकात जरूरी होती है। मामले में देवबंद के उलेमा कारी इसहाक गोरा ने कहा कि किसी भी इस्लामिक किताब में यह नही लिखा है कि हनुमान जी मुसलमान थे। जिस बात का कोई प्रमाण न हो उस बारे मे बुक्कल नबाव को बात नही करनी चाहिये।

गोरा ने कहा कि ऐसे लोग शोहरत बटोरने के लिये बयानबाजी करते है। बुक्कल को हिन्दू व मुसलमान दोनों से अपने इस बयान के लिये माफी मांगनी चाहिये। वहीं सरकार को चाहिये कि ऐसे बेतुके बयान देने वालो पर अंकुश लगाये।

गौरतलब है कि गुरूवार को नबाव ने कहा था कि हनुमान जी मुसलमान हैं साथ ही यह भी दलील दी कि मुसलमानों के नाम भी हनुमान के नाम से जुडे है जैसे रहमान, सुल्तान, जिशान, रिहान, इमरान आदि। इससे पहले उतरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भी भगवान हनुमान के बारे में बयान देकर एक बहस को जन्म दिया था।

Tamanna Bhardwaj