भगवान परशुराम की जयंती देशवासियों के लिए मंगलकारी हो: योगी

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 01:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को भगवान परशुराम की जयंती पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम की जयंती सभी देशवासियों के लिए मंगलकारी हो। योगी ने यहां ट्वीटकर कहा कि भगवान परशुराम की जयंती, समस्त देशवासियों के लिए मंगलकारी हो। वैश्विक महामारी के इस काल में भगवान परशुराम की जयंती का यह शुभ अवसर, हमें इस चुनौती का दृढ़तापूर्वक सामना करने की सीख देता है। आप सभी घर पर रहते हुए ही प्रभु आराधना करें। भगवान सभी का कल्याण करेंगे।

उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ राजनीतिक मूल्यों के प्रतिष्ठाता, शासन में मानवीय गरिमा की सर्वोच्चता के पक्षधर, भगवान विष्णु के 'आवेशावतार' भगवान परशुराम की जयंती पर उन्हें नमन! आपका आशीर्वाद समस्त चराचर जगत को प्राप्त हो, ऐसी कामना है। जय श्री परशुराम!

गौरतलब है कि भगवान परशुराम जयंती अक्षय तृतिया के दिन मनाई जाती है। इस साल अक्षय तृतिया 26 अप्रैल को मनाई जा रही है लेकिन देशभर में भगवान परशुराम जयंती आज यानी 25 अप्रैल को मनाई जा रही है। अक्षय तृतिया आज सुबह 10.28 बजे से शुरू होगी और 26 अप्रैल 11.12 बजे तक रहेगी। तृतीय तिथि प्रदोश में होने के कारण इसे 26 अप्रैल को मनाया जाएगा। परशुराम जयंती आज ही मनाई जा रही है।

Anil Kapoor