बिजली के शार्ट-सर्किट से करोड़ो का नुकसान, 5 दुकानें जलकर हुई खाक

punjabkesari.in Sunday, Nov 10, 2019 - 01:08 PM (IST)

रामपुर: देर रात रामपुर जिले की कोतवाली स्वार क्षेत्र में उस बख्त हडकंप मच गया जब रात्रि लगभग 3:30 मिनट पर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की चौकी मसवासी के ग्राम बिजरखाता में परचून की दुकान में आग लग गई है। आनन-फानन में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और देखा तो आग बिकराल रुप ले चुकी थी। जहां एक के बाद एक 5 दुकानों में आग लग चुकी थी। इसी बीच आग बुझाने का प्रयास कर रहे दुकान मालिक के भाई के झुलसने पर उसे अस्पताल भेजा गया। 

जानकारी मुताबिक मामला स्वार थाना क्षेत्र के चौकी मसवासी का है। जहां फारुक पुत्र सफी अहमद की 5 दुकानों सहित गोदाम भी जलकर खाक हो गया। वहीं आग लगने की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन-फानन में फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों सहित अधिकारी मौके की और दौड़ पड़े। जिसके बाद घटनास्थल पर एसडीएम राकेश कुमार, सीओ विद्याकिशोर, कोतवाली प्रभारी सहित भारी पुलिस बल मौक पर पहुँच गए। वहीं आग बुझाते समय दुकान मालिक के भाई इदरीश के दोनों हाथ जलने से उसको अस्पताल रेफर किया गया। वहीं 5 दुकानों सहित गोदाम में आग लगने से करोड़ों रुपए के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

गोदाम और सभी दुकानों में लगी आग: CO
वहीं इसीक्रम में मामले की जानकारी देते हुए सीओ विद्याकिशोर ने बताया कि सफी अहमद की परचून की 5 दुकानें थी जिसमे आग लगी है। जो कि माल गोदाम में रखा गया था। जिसके ऊपर परिवार रहता भी था। साथ ही उन्होंने आग लगने की वजह को लेकर बिजली के शार्ट-सर्किट को बताया। जो कि बराबफत का जुलूस निकल रहा था जिसको लेकर तार उतारे गए होंगे। सीओ ने बताया कि दमकल की 4 गाड़ियां मौक पर पहुंच गई है और आग बुझा रही हैं। वहीं मीडिया द्वारा नुकसान के बिषय में पूछे गए सवाल पर सीओ ने कहा कि नुकसान तो मालिक ही बताएगा फिलाल तो यहां पर गोदाम और जो दुकानें थी सभी में आग लगी हुई है।

Ajay kumar