कोरोना में पति व भाई को खोया फिर भी नहीं मानी हार, 2023 में पहना मिसेज इंडिया का ताज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 03:30 PM (IST)

प्रयागराज (सैयद रज़ा) : जब जिंदगी में सब कुछ हाथ से छूट जाए, हालात बद से बदतर हो जाए लेकिन ऐसे वक्त में झुकना नहीं है ये वक्त रूकने का नहीं है कुछ ऐसा कर जाने का है जो समाज में उदाहरण बनाने का है। कोरोना में 6 महीने के भीतर पति व भाई की मौत, घर परिवार का खर्च चलाने कि जिम्मेदारी व पति का सपना पूरा करने का जज्बा और फिर से सब कुछ शुरू से शुरू करके मिसेज इंडिया बनने तक का सफर पूरा करना किसी सपने से कम नहीं है लेकिन ऐसे हुआ है। जी हां आपने सही पढ़ा ऐसा ही हुआ है और ये करके दिखाया है उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली नेहा खरे ने सारी मुसीबतों को सहते हुए उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। उनके इस सफलता पर उनका पूरा परिवार खुश है।      

कोरोना में पति व भाई ने दुनिया को कहा अलविदा
आपको बता दे प्रयागराज की रहने वाली नेहा खरे की शादी 2004 में अमरेश खरे से हुई थी। दोनों अपनी जिंदगी बेहद खुशी से बिता रहे थे और उन्हें 3 बच्चे हुए वक्त बीतता रहा जिंदगी में थोड़े बहुत उतार चढ़ाव आए लेकिन दोनों ने बखूबी सब कुछ संभाल लिया। इसी दौरान जब देश में कोविड आया तो नेहा कि पूरी जिंदगी बदल गई। पहले कोरोना से पति की मौत फिर 6 महिने के भीतर ही भाई की भी कोरोना से मौत ने पूरे परिवार को तोड़ कर रख दिया। हालांकि अपने बच्चों की खातिर उन्होंने हिम्मत जुटाकर सब कुछ फिर से शुरू करने का
फैसला लिया और इस बीच उन्हें मिसेज इंडिया के का फॉर्म दिखाई दिया। उन्होंने उसे भर दिया और उन्हें वह मिला जिसकी शायद उन्होने कल्पना भी नहीं की थी। वह हाल में ही आयोजित मिसेज इंडिया का खिताब जीतकर परिवार के साथ ही अपने शहर का भी नाम रोशन किया है।

नेहा ने पूरा किया पति का सपना
नेहा ने मीडिया को बताया कि यह मुकाम मिलने के बाद उन्हें इस बात कि बेहद खुशी है कि उन्होंने अपने पति का सपना पूरा कर दिया है।  दरअसल नेहा के पति चाहते थे कि वह कुछ ऐसा करें जिससे उनका नाम हो। अपने जीते जी भी उन्होंने नेहा को बहुत प्रोत्साहित किया।लेकिन जब नेहा की जिंदगी में बस यादों का ही साथ रह गया तब उन्होने अपने पति की इस इच्छा को सच कर दिखाने के लिए कोशिशें शुरू कर दीं और यह मुकाम हासिल कर लिया।

नेहा की कामयाबी पर परिवार खुश
वहीं नेहा की इस कामयाबी से उनके परिजन बेहद खुश हैं। उनकी मां का कहना है कि खुशी हो रही हैं अपनी बेटी को आगे बढ़ता देख कर बीते 2 सालों से नेहा ने सिर्फ मुश्किलें ही झेली हैं। पहले बेटी का सुहाग उजड़ा फिर बेटे को कोरोना ने निगल लिया। हालात बहुत खराब हो गए थे लेकिन उनकी बेटी ने हार नहीं माना और ये मुकाम हासिल किया। 

Content Editor

Prashant Tiwari