लव जिहाद के मामले ने पकड़ा तूल, पुलिस ने भी भांजी लाठियां

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 12:14 PM (IST)

हापुड़ः देश चाहें कितना भी विकसित हो गया हो पर सोच के मामले में अभी भी अधूरापन ही है। धर्म, जाति, रंग, नस्ल, भेदभाव ये कुरीतियां आज भी डेरा जमाए बैठी हैं, जिसके चलते प्रेमी जोड़ो को लोगों की नफरत का खामियाजा भुगतना पड़ता है। इसी बीच हापुड़ में लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है। जहां हिंदू-मुस्लिम प्रेमी जोड़े को विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों की बर्बरता का शिकार होना पड़ा है ।

हूिंद लड़की ने कर ली थी मुस्लिम से शादी 
दरअसल बिहार के रहने वाले युवक युवती में प्रेम प्रंसग चल रहा था। युवती हिंदू धर्म की थी और युवक मुस्लिम था। जिसके बाद युवती ने अपनी इच्छा के अनुसार धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज कर ली। युवती ने मुस्लिम धर्म अपना कर नाम आयशा रख लिया।
               
हिंदू परिषद के सदस्यों ने किया हंगामा
दोनों हापुड़ के रेलवे रोड पर एक कोचिंग सेंटर चलाते हैं। सब कुछ ठीक ही चल रहा था कि इसी बीच युवती के परिजनों और मोहल्ले के लोगों ने युवक के घर पर धावा बोल दिया। वहां दोनों के साथ मारपीट-बदतमीज़ी करने लगे। इसी बीच विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों को सूचना मिल गई तो वे मौके पर पहुंच गए और दोनों को मंदिर ले जाने की बात कर हंगामा करने लगे।

सूचना मिलते पहुंची पुलिस ने भांजी लाठियां
सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। दोनों प्रेमियों को पुलिस ने सही सलामत वहां से निकालने की कोशिश की तो लोग नहीं माने। जिस पर पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज कर करना पड़ा। वहीं दोनों प्रेमियों का कहना है कि दोनों एक साथ अपनी मर्ज़ी से रह रहे है, हमें कुछ दिक्कत ना हो इसलिए पुलिस से भी सुरक्षा के लिए मांग की है।

प्रेमी जोड़े ने लगाई सुरक्षा की गुहार
पुलिस ने लाठीचार्ज कर वहां मौजूद भीड़ को तितर-बितर घर प्रेमी युगल को अपने कब्जे में लेकर थाने भिजवा दिया। विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष ने पुलिस पर आरोप लगाया कि हमारी कोई बात नहीं सुनी गई और पुलिस ने हम पर लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई लोग चोटिल हुए हैं।