बरेली के बाद मुरादाबाद में दर्ज हुआ लव जिहाद का मामला, पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन की थी योजना

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 05:24 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में बरेली के बाद मुरादाबाद में लव जिहाद का मामला दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण)विद्या सागर मिश्रा ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद के कांठ थाने में लव जिहाद का पहला दर्ज कराया और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि बिजनौर जिले के कोतवाली क्षेत्र दारागंज निवासी युवती के परिजनों ने बेटी को देहरादून पढ़ाने के लिए भेजा था। उन्होंने बताया कि युवती का आरोप है कि वह पार्लर में काम करने वाले मुरादाबाद जिले के कांठ तहसील के मोहल्ला पटेगंज निवासी सोनू उर्फ राशिद के संपर्क में आ गई थी। युवक ने युवती को पैसे का झांसा देकर उसका धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने की योजना बनाई थी। इसी योजना के तहत शनिवार को आरोपित युवक राशिद देहरादून से युवती को साथ लेकर कांठ आ गया था। शनिवार दोपहर करीब एक बजे दोनों कांठ तहसील में रजिस्टर्ड शादी करने के लिए उप निबंधक के कार्यालय पहुंचे थे।

बता दें कि इसी दौरान सामाजिक कार्यकर्ताओं की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को सुरक्षा में ले लिया था। कुछ समय बाद युवती की मां वहां पहुंच गई । उसका आरोप था कि राशिद और उसके भाई सलीम ने उसकी बेटी को पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराकर शादी के लिए धोखे से कांठ लाए थे। युवती की मां की तहरीर पर उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम-2020 के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपितों को जेल भेजने की कारर्वाई की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static