लव जिहाद: सोशल मीडिया पर हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 11:46 AM (IST)

अयोध्या: आम जनमानस में सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि अब हर छोटे-बड़े सभी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। सोशल मीडिया का दुष्प्रभाव ऐसा है कि लोगों को ठगी का शिकार होते देर नहीं लगती। आज के टेक्नोलॉजी के समय में समय-समय पर फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, टि्वटर और सोशल मीडिया की साइड से लोगों ने प्रेम कर विवाह भी किया है। जिसका जीता-जागता उदाहरण अयोध्या से सामने आया है। जहां एक गैर समुदाय के युवक पर धोखाधड़ी कर हिंदू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाने और उसका यौन शोषण करने का आरोप लगा है।

बता दें कि सोशल मीडिया के जरिए सोनभद्र की रहने वाली युवती और अयोध्या के रहने वाले गैर समुदाय के युवक की मुलाकात हुई। धीरे-धीरे प्रेम परवान चढ़ा तो बीते 22 सितंबर को युवती अयोध्या आई। जिसके बाद गैर समुदाय के युवक खुर्शीद आलम उर्फ दीपक वर्मा ने उस लड़की को एक गेस्ट हाउस में ले जाकर रोका, जहां युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से शारीरिक संबंध बनाए। शादी का झांसा देने के बाद उक्त युवक ने पीड़िता को लखनऊ के ठाकुरगंज में एक कमरा किराए पर दिलाया और वहीं उसके साथ बतौर पति-पत्नी की तरह रहने लगा। इस दरमियान पीड़िता के गर्भवती होने के बाद शादी का दबाव बनाने पर युवक युवती को छोड़कर फरार हो गया। जिसके बाद अयोध्या पहुंची युवती ने तफ्तीश की तो उसको पता चला कि खुर्शीद आलम उर्फ दीपक वर्मा एक गैर समुदाय का युवक है। जिसने नाम बदलकर युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया और उसका यौन शोषण किया।

खुर्शीद आलम उर्फ दीपक वर्मा अयोध्या के बाबू बाजार का रहने वाला था जो पहले से शादी शुदा भी था। युवती ने थाने प्रार्थना पत्र दिया जिसमें युवक के खिलाफ धारा 376 सहित अन्य संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी दीपक वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पीड़िता के मुताबिक यह पूरा मामला 22 सितंबर 2019 का है। सोशल मीडिया पर दोनों के संपर्क में आने के बाद आरोपी युवक के बुलावे पर वह अयोध्या पहुंची। जहां युवक ने उसे अयोध्या के एक गेस्ट हाउस में रोका युवती के साथ गैर समुदाय के युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। उसके बाद उसके साथ लखनऊ में एक कमरा किराये पर लेकर साथ रहने लगा। इस दरमियान युवती के गर्भवती होने पर युवक पर शादी के दबाव बनाने पर युवक ने उसका अबॉर्शन करा वहां से फरार हो गया। अयोध्या पहुंची युवती ने जब तफ्तीश की तो पता लगा कि यह युवक दीपक वर्मा ही खुर्शीद आलम है। उसके बाद युवती ठगी सी रह गई और उसने पुलिस थाने में तहरीर दी। जहां 11 जनवरी को मामला कोतवाली अयोध्या में दर्ज हुआ उसके बाद गैर समुदाय के युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

 

Ajay kumar