शर्मनाकः प्यार करना युवती को पड़ा भारी परिजनों ने जहर देकर मारा तो पुलिस ने पैसे लेकर जलाया

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 06:50 PM (IST)

रामपुरः कहते हैं कि प्यार में इतनी ताकत होती है कि इंसान सब कुछ हासिल कर सकता है, लेकिन ये भी सच है, कई बार प्यार में इंसान सब कुछ गवा भी लेता है। ऐसा ही कुछ यूपी के रामपुर जिले में देखने को मिला। जहां एक युवती को अपनी जिन्दगी के हमसफर को खुद चुनना इतना महंगा पड़ा के उसे इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। 

जानिए पूरा मामला 
मामला कोतवाली टांडा के ग्राम सोनकपुर का है। यहां की 18 वर्षीय निवासी बिमला के अपनी मर्जी से जीवनसाथी चुनने की बात उसके परिजनों को नागवार गुजरी। बताया जा रहा है कि युवती के परिजनों ने उसे जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद नाटकीय अंदाज से उसे अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि युवती की मौत जहर खाने से हुई है। 

पुलिस ने पैसे लेकर कराया शव का अंतिम संसकार
इतना ही नहीं जब पुलिस को मामले की जानकारी हुई तो उन्होने परिवार से पैसे लेकर उसके शव का अंतिम संस्कार होने दिया। लेकिन युवती के साथ हुआ अन्याय उसका चाचा देख नहीं पाया और उसने मामले में आला अधिकारियों से गुहार लगाई। 

मृतक के चाचा ने पुलिस व परिजनों पर लगाए गंभीर आरोप 
मृतका के चाचा के मुताबिक युवती के घर से रात को मारपीट की आवाजें आ रही थीं। कुछ ही घंटों के बाद जानकारी मिली कि युवती की मौत हो गई है। इसके बाद परिजनों ने युवती का बिना पोस्टमार्टम कराए और पुलिस की सांठ गांठ से युवती के शव को जला दिया। इसकी जानकारी होते ही जब चाचा युवती के संसकार पर सवाल उठाए तो पुलिस ने चिता पर पानी डालकर युवती के अधजले शव को बाहर निकाला। 

क्या कहती है पुलिस 
इस बारे में सीओ का कहना है कि मृतक युवती के चाचा की जमीनी विवाद के चलते परिजनों से रंजिश है। इसलिए वह ऐसे कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवती की मौत बीमारी की वजह से हुई है। 

Tamanna Bhardwaj