शिक्षामित्र को शादीशुदा महिला टीचर से हुआ प्यार, स्कूल में खेली खून की होली

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 08:59 AM (IST)

बदायूं: बदायूं के एक स्कूल में उस वक्त मौजूद बच्चे और टीचर सहम गए जब स्कूल परिसर में गोली चल गई। चर्चा है कि स्कूल में टीचर और शिक्षामित्र के अवैध संबंधों के चलते यह गोलीकांड हुआ है। यहां एक शिक्षामित्र ने महिला टीचर के पति पर गोली चला दी फिर हड़बड़ा कर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मामला काफी नाटकीय ढंग से घटित हुआ जिसे देखकर मौजूद हर शख्स आश्चर्यचकित हो गया। पुलिस ने घायल की तहरीर पर मृतक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है।

मामला बदायूं के उसहैत थाना क्षेत्र के दिदोरिया गांव का है जहां शिक्षक सुभाष की पत्नी इसी स्कूल में टीचर है। वहीं दूसरी ओर इसी स्कूल में सुरेंद्र नाम का एक शख्स बतौर शिक्षामित्र कार्यरत है। बताया जा रहा है कि कई दिनों से सुभाष और उसकी शिक्षक पत्नी का आपस में विवाद चल रहा था। विवाद की जड़ सुभाष की पत्नी का शिक्षामित्र सुरेंद्र से अवैध संबंध होना बताया जा रहा था। इसी शक को लेकर सुभाष पिछले कई दिनों से पत्नी को स्कूल छोडऩे आता था। वहीं शिक्षामित्र सुरेंद्र की पत्नी सुनीता भी इसी स्कूल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है तो वह भी पत्नी के साथ ही स्कूल आता था।

शुक्रवार को भी सभी स्कूल आए थे। स्कूल की छुट्टी होने से पहले ही सुरेंद्र ने पत्नी को घर जाने को कहा तो उसने इस बात का विरोध किया। इस बात पर सुरेंद्र ने उसको डांटकर घर भेज दिया। छुट्टी होने के बाद सुभाष पत्नी को साथ लेकर घर जाने लगी तो सुरेंद्र ने स्कूल में ही उसे गोली मार दी। गोली जाकर सुभाष के हाथ में लगी और वह गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा। इससे पहले लोग सुरेंद्र को पकड़ पाते, कुछ दूर जाने के बाद उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद घायल को जिला अस्पताल भिजवाया। घटनास्थल का मुआयना करने के बाद पता चला कि दोनों पक्ष आपस में पहले से ही काफी परिचित थे। उनके बीच आपसी संबंधों को लेकर दरार आई थी। इसीलिए गोलीबारी की यह घटना हुई। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

Anil Kapoor