इंटरनेट पर प्यार चढ़ा परवान, विदेशी मैम बन गई देसी बहू

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 02:28 PM (IST)

चित्रकूट : कहते हैं प्यार न उम्र देखता है न मजहब और न ही सरहदें, ऐसा ही प्यार जब परवान चढ़ा तो एक विदेशी मैम यूपी परिवार की देसी बहू बन गई। हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के दमोह जिले में हुई एक देशी-विदेशी शादी की। जहां यूपी के छोरे प्रतीक पर USA की मिलिंडा का दिल आ गया। जिसके चलते इन दोनों ने  प्रेम-विवाह कर लिया।

भारतीय संस्कृति से प्रभावित हो मिलिंडा ने की प्रतीक से शादी
जानकारी के मुताबिक प्रतीक और मिलिंडा की मित्रता facebook के जरिए हुई थी। आपसी मित्रता के चलते प्रतीक ने मिलिंडा को चित्रकूट में अपने एक परिवारिक शादी समारोह में इनवाईट किया था। वह भी प्रतीक के बुलावे पर पहली बार भारत आई। यहां इन दोनों की पहली प्रत्यक्ष मुलाकात हुई थी। समारोह के दौरान मिलिंडा भारतीय रहन-सहन, रस्मों-रिवाज और वैदिक संस्कृति  से काफी प्रभावित हुई। भारतीय पद्धति को देखकर वह इतनी प्रभावित हुई कि उसने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया। मिलिंडा ने वैदिक रीति रिवाज से प्रतीक के साथ शादी के बंधन में बंधने का प्रस्ताव रखा। जिसे प्रतीक और उसके परिवार वालों ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। जल्द ही विवाह की तैयारियां शुरु हुईं और दमोह जिले के जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर में दोनों का विवाह संपन्न हुआ।

मिलिंडा के परिवार की गैर मौजूदगी में हुई शादी
बता दें कि भारत आई USA की मिलिंडा के परिवार वाले अलबामा में रहते हैं। शादी इतनी जल्दी हुई कि उनका शादी में आना मुमकिन न था। शादी-समारोह और कार्यक्रम के दौरान ईष्ट मित्रओं सहित परिवार में एक अलग ही प्रसन्नता देखने को मिली। इस देशी-विदेशी शादी में मीडिया भी बिन बुलाए मेहमान की तरह पहुंत गई। 

दोनों पेशे से है लेखक
प्रतीक और मिलिंडा दोनों ही पेशे से लेखक हैं इनकी मुलाकात लिंकडेन नाम की (चैट) साईट से हुई थी। मिलिड़ा अब तक 5 नॉवेल लिख चुकी हैं। उनकी ब्रिकी भारत में भी हो रही है। अब दोनों मिलकर एक ज्वाइंट नोवल भी लिख रहे हैं, जो इंडियन कल्चर पर आधारित है। मिलिंडा का कहना है कि वह शादी के बाद भारत में ही रहेंगी।