फेसबुक पर पनपा प्यार, थाने में हुई शादी

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 02:17 PM (IST)

कन्नौजः डिजिटल की ओर बढ़ती दुनिया में लोगों के प्यार करने का तरीका भी डिजिटल हो गया है। आपने फिल्मो में अक्सर देखा होगा कि फेसबुक से दोस्ती होती है और दोस्ती के बाद प्यार और फिर मामला शादी तक पहुंच जाता है। ऐसा ही एक मामला कन्नौज जिले में सामने आया है। जहां फिल्मी स्टाइल में पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे। समाज की नजरों से छिप-छिपाकर दोनों के बीच एकांत में मिलने का क्रम शुरू हो गया, जब दोनों के परिजनों को इनके प्यार की जानकारी हुई तो प्यार के दुश्मन खड़े हो गए।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला गुरसहायगंज कोतवाली के अंतर्गत ताखे पुरवा का है। यहां की रहने बाली मुन्नी को फिरोजाबाद के रहने बाले राजेश से फेसबुक से करीब 5 महीने पहले दोस्ती हुई और प्यार में बदल गई। दोनों एक दूसरे लिए जीने-मरने की कसमें खाने लगे यही तक नहीं दोनों ने समाज की परवाह न करते हुए अपने घर द्वार को छोड़ कर मंदिर में शादी के पवित्र बंधन में बंध गए।

प्रेमी युगल को पुलिस ने पकड़ा  
जिसके बाद लड़की के परिजन थाने जा पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर दोनों की तलाश शुरू की दी। जिसके बाद कानून के लंबे हाथों में दोनों फंस गए, जिन्हें पुलिस थाने ले आई और दोनों के परिजनों को भी बुलाया। साथ रहने की जिद पर अड़े प्रेमी युगल के निर्णय को पुलिस ने उनके परिजनों से अवगत कराया।

थाने में कराई शादी
आखिरकार पुलिस की मध्यस्थता से दोनों के परिजनों को झुकना पड़ा और दोनों पक्ष शादी के लिए रजामंद हो गए। जिसके बाद थाने परिसर में दोनों की शादी कराई गई। 
वहां मौजूद लोगों का आशीर्वाद लेकर नवदंपत्ति सपनों की दुनिया बसाने के लिए एक दूसरे का हाथ पकड़े और घर के लिए रवाना हो गए।


 

Tamanna Bhardwaj