दहेज में 10 लाख रुपए न मिलने पर प्रेमी ने तोड़ी शादी, आहत प्रेमिका ने मौत को लगाया गले

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 11:44 AM (IST)

पीलीभीतः यूपी के पीलीभीत से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने बीएड की छात्रा को पहले प्रेम जाल में फंसा कर शादी करने के लिए मनवाया। इसके बाद दहेज में 10 लाख रुपए ना मिलने पर शादी से इंकार कर दिया। इस बात से आहत होकर छात्रा ने आत्महत्या कर ली। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर छात्रा के प्रेमी व उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शादी करने के लिए दहेज में मांगे 10 लाख रुपए
बता दें कि मामला जहानाबाद थाना क्षेत्र के एक गांव का है। जहां की रहने वाली 22 वर्षीय युवती ने गुरुवार की रात अपने घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। वहीं, जब यूवती ने यह कदम उठाया तो उस समय घर पर कोई मौजूद नहीं था। सभी परिजन फसल की रखवाली करने खेत पर गए थे। जिसके कुछ समय पश्चात जब वह वापस घर लौटने तो उन्हें इस बात की जानकारी हुई। जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। वही, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तीन साल के प्रेम प्रसंग के बाद शादी से किया इंकार
दरअसल मृतक युवती का अमित नाम के एक युवक के साथ पिछले तीन सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके बाद उसने सबसे पहले युवती के परिजनों को शादी करने के लिए मनाया और इसके बाद उन्से दहेज में 10 लाख रुपए की डिमांड की थी। वहीं, जब लड़की के परिजनों ने इतने पैसे देने से इंकार कर दिया तो लड़के ने शादी करने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर युवती मानसिक अवसाद में थी, जिसके चलते उसने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी।

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक प्रभाष चंद्र ने बताया कि मृतका के पिता ने थाना पुलिस को तहरीर देकर अमित पुत्र भूपराम के खिलाफ शादी का झांसा देकर प्रेम प्रसंग करने और बाद में शादी करने से इंकार करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। इस मामले में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल पाएगा। साथ ही पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static