प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत: जानिए प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर क्यों किया Suicide

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 04:56 PM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अयाना क्षेत्र में प्रेमी के फांसी लगाकर आत्महत्या करने के बाद उसकी प्रेमिका ने भी आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों बताया कि आयना इलाके के गांव बीझलपुर निवासी शिवराज निषाद का 20 वर्षीय पुत्र शिवभान उर्फ धर्मेन्द्र निषाद आज सुबह घर से निकला और गांव के पास ही स्थित देवस्थान मयकासुर बाबा के पास स्थित नीम के पेड़ में तौलिये से फंदा बनाकर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि धर्मेन्द्र के आत्महत्या करने की जानकारी होने के बाद करीब 8 बजे उसकी प्रेमिका आसमा देवी (19) ने भी पंखे के कुंडे में फंदा बनाकर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि धर्मेन्द्र 15 दिन पहले अपनी शादी के लिए इटावा जिले के कस्बा लखना निवासी रामकुमार की लड़की देखने गया था और आज उसकी रूकाई होने वाली थी।

पुलिस के अनुसार धर्मेन्द्र के परिवार में सुबह से खुशी का माहौल था और रिश्तदारों के स्वागत की तैयारियां चल रहीं थीं, लेकिन घटना के बाद खुशी मातम में बदल गई। वहीं लड़की के परिजनों ने आसमा की शादी पिलखुमा की मडैया निवासी शिवकुमार के बेटे राहुल के साथ तय कर दी थी और उसकी भी शादी दो मई को होनी थी।

धर्मेन्द्र के पिता शिवराज का कहना था कि उन्हें पुत्र के प्रेम प्रसंग की कोई जानकारी नहीं थी, अगर मालूम होता तो दोनों की शादी करा देते। साथ ही यह भी कहा कि दोनों परिवारों के बीच पहले से ही रिश्तेदारी थी और उसके घरों की दूरी महज 500 मीटर की है।  क्षेत्राधिकारी अजीतमल कमलेश नारायण पांडेय का कहना है कि मामला कुछ और भी हो सकता है, फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। फोरेंसिक जांच और पोस्टमाटर्म रिपोर्ट मामले का खुलासा करने में मददगार साबित होगी।

Anil Kapoor