प्रेमी युगल ने एक-दुसरे का हाथ थाम कर ट्रेन के आगे लगाई छलांग, मौत

6/24/2019 5:39:44 PM

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। दोनों के शव रेलवे ट्रैक पर क्षत-विक्षत हालत में मिले हैं। वहीं आस-पास के लोगों ने शवों को देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
PunjabKesari
सोमवार सुबह सचेंडी थाना क्षेत्र के भीमसेन रेलवे क्रासिंग के पास लोगों ने एक लड़के और लड़की को आपस में बात करते हुए देखा । इस बीच कानपुर की ओर से लखनऊ जबलपुर एक्सप्रेस आ रही थी। दोनों की मंशा भांप लोगों ने शोर मचाया, लेकिन इससे पहले ही दोनों ने एक दुसरे का हाथ थामकर ट्रेन के आगे कूद गए। जिससे दोनों की मौत हो गई।
PunjabKesari
रामपुर गांव के रहने वाले 28 वर्षीय सोनू का पड़ोस में रहने वाली 20 वर्षीय युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों छिप-छिपकर मिलते थे और साथ जीने-मरने की कसमे खा चुके थे। दोनों ही जल्द शादी करना चाहते थे, लेकिन परिजन को यह बात नहीं बताई थी। दोनों के प्यार के बारे में जब परिजनों को पता चला तो विरोध शुरू हो गया। युवक और युवती के परिजन प्रेम विवाह के खिलाफ हो गए और सामाजिक लोकलाज के चलते दोनों को अलग रहने की हिदायत दे दी थी। इधर प्रेमी युगल 19 जून को घर छोड़कर भाग गए जिसके चलते प्रेमी सोनू के पिता की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई।

सोनू के पिता की मौत और समाज की स्वीकार्यता नहीं मिलने के चलते दोनों परेशान थे। चार दिन घर से बाहर रहने का बाद भी हालात उनके लिए नहीं बदले तो दोनों ने जान देने का फैसला कर लिया और ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक दोनों की शिनाख्त का प्रयास किया। जब उनकी शिनाख्त हो गयी तब भी परिजन शवों के पास नही पहुंचे। बाद में पुलिस ने उन्हें घर से बुलाकर शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


Tamanna Bhardwaj