पुलिस अभिरक्षा में दी गई यातनाओं से प्रेमी की मौत, थाना प्रभारी निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 01:06 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के खुर्जा क्षेत्र में पुलिस अभिरक्षा में एक युवक ने आत्महत्या कर ली। इस सिलसिले में खुर्जा थाना प्रभारी को निलंबित कर जांच के आदेश दिये गये हैं। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि क्षेत्र के कनैनी गांव निवासी सोनू (28) ने बीती रात आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि पुलिस अभिरक्षा में दी गई यातनाओं से युवक की मृत्यु हुई है। डीएम एसएसपी ने थाने में जांच के दौरान अनियमितता पाए जाने पर खुर्जा थाना प्रभारी को निलंबित कर 48 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने के उपजिलाधिकारी को आदेश दिए हैं।       

एसएसपी संतोष कुमार ने बताया कि गत छह दिसंबर को कनैनी गांव का सोनू गांव की युवती को अपने साथ लेकर कहीं चला गया था जिन्हें पुलिस ने ढूढ़ निकाला और लड़की का बयान करवा कर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया था जबकि आरोपी युवक को भी छोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि उक्त युवक ने प्रेम प्रसंग में असफल होने के कारण बीती रात आत्महत्या कर ली थी।

परिजनों का कहना है कि पुलिस ने सोनू की निर्ममता से पिटाई की। पुलिस अभिरक्षा में मौत की खबर से क्षेत्र में तनाव हो गया। तनाव की खबर से डीएम एसएसपी ने परिजनों से मुलाकात की तथा थाने के सीसीटीवी कैमरे में वीजवल देखना चाहे मगर कैमरा खराब पड़े होने पर एसएसपी ने थाना प्रभारी मिथलेश उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। डीएम एसएसपी ने मजिस्ट्रेट जांच बिठा कर एसडीएम खुर्जा रवि त्रिपाठी को 48 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए।

Umakant yadav