कमबख्त इश्क: प्रेमी-प्रेमिका ने मंदिर में रचाई शादी, पुलिस और गांव वालों ने दिया वर-वधु को आशीर्वाद

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 07:40 PM (IST)

संतकबीरनगर (मिथिलेश कुमार धुरिया): कहते हैं इश्क और जंग में सब कुछ जायज है, ऐसा ही एक मामला संतकबीरनगर जिले के बेलहरकला से आया है। बेलहरकला थाना क्षेत्र के रहने वाला आशिकी में दीवाना प्रेमी ने अपने गांव के बगल एक गांव की प्रेमिका से मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बढ़कर एक दूसरे के हो गए। प्रेमी प्रेमिका के इस शादी की चर्चा क्षेत्र में चर्चा बना हुआ है। परिवार और क्षेत्र के लोगों ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया।



बता दें कि जिले के बेलहरकला थाना क्षेत्र के भगौसा चौराहे की रहने वाली राधिका पुत्री राम प्रताप की शादी बगल गांव भनवापुर निवासी गणेश पुत्र उजागिर से पुलिस के मौजूदी में हुई। दरअसल, प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों जीने मरने की कसमें खाने लगे। जब इस प्रेम कहानी के बारे में परिजनों को जानकारी हुई तो परिजनों के सूझ बूझ से राजघाट मन्दिर परिसर में प्रेमी जोड़ों की शादी करवा दी गई।



सूत्रों की मानें तो लंबे दिनों से दोनों का प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी परिजनों को हुई तो पहले तो विरोध किया लेकिन बात जब पंचायत तक पहुंची तो रजामंदी से प्रेमी गणेश और प्रेमिका राधिका ने शादी करने का फैसला लिया। पंचायत ने सामाजिकता और कानून को ध्यान रखते हुए यह निर्णय लिया कि दोनों अपनी रजामंदी से शादी करने और अपनी जिंदगी खुशहाली से जिए। परिवार और क्षेत्र की उपस्थिति में स्थानीय मंदिर राजघाट बाबा मोहकम में हिंदू रीति रिवाज से प्रेमी प्रेमिका की शादी बिना दान दहेज के सम्पन्न हुआ। परिवार और उपस्थित लोगों ने वर-वधु को आशीर्वाद देकर सफल वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद दिया। शादी के बाद हंसी खुशी से  राधिका अपने प्रेमी पति गणेश के साथ ससुराल चली गई।

Content Writer

Ramkesh